Move to Jagran APP

"टेस्ट के लिए ये सबसे मुश्किल देश..." SA के खिलाफ सीरीज से पहले भारतीय ऑलराउंडर ने Team India को दी अहम सलाह

भारत के आलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट क्रिकेट खेलना कम से कम चुनौतीपूर्ण हो सकता है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है। शार्दुल ने सीरीज की शुरुआत से पहले कहा कि क्रिकेटरों के लिए मैच में टारगेट से पहले पिच के बारे में जानना बहुत जरूरी है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaPublished: Sun, 24 Dec 2023 08:31 PM (IST)Updated: Sun, 24 Dec 2023 08:31 PM (IST)
इस बीच सीरीज से पहले शार्दुल ठाकुर ने बड़ी बात की। फोटो- एक्स से साभार

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Shardul Thakur on test series in South Africa: भारत के आलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट क्रिकेट खेलना कम से कम चुनौतीपूर्ण हो सकता है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है।

शार्दुल ने दिया बड़ा बयान-

भारत दक्षिण अफ्रीका की धरती पर आज तक कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है। ऐसे में रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में यह मुकाम हासिल करके भारतीय क्रिकेट में इतिहास रचना चाहेंगे। इस बीच शार्दुल ने सीरीज की शुरुआत से पहले कहा कि क्रिकेटरों के लिए मैच में टारगेट से पहले पिच के बारे में जानना बहुत जरूरी है।

टेस्ट खेलने के लिए मुश्किल देश-

टेस्ट खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका सबसे मुश्किल देशों में से एक है। पिच की स्थिति को देखते हुए हम पूरे देश में खेलें। यह एक ऐसा देश है, जहां आप पिच से कुछ उम्मीद नहीं कर सकते। इसके साथ ही यह काफी जरूरी है कि आप वहा जाकर खेलें और पिच और मैदान की स्थिति जानें। इसके अनुसार अपना बेहतर देने की कोशिश करें।

ये भी पढ़ें:- बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, दक्षिण अफ्रीका की टीम में दो प्रमुख गेंदबाजों की हुई वापसी

अश्विन संग इंटरव्यू में की बात-

शार्दुल ने अश्विन के साथ एक इंटरव्यू में कहा कि क्रिकेटरों के लिए दक्षिण अफ्रीका की ऊंचाई वाली परिस्थितियों के अनुसार ढलना बहुत जरूरी है। अभी मैं मौसम के अनुसार खुद को ढाल रहा हूं। ऊंचाई में थोड़ी अधिक थकान होती है और आपको सांस लेने में तकलीफ नहीं होनी चाहिए।

दक्षिण अफ्रीका में भारत का खराब रिकॉर्ड-

ऐसे में अगर आपको सांस चढ़ेगी तो आप बल्लेबाजी, गेंदबाजी और सिंगल या डबल कैसे लेंगे। भारत ने 1992 से दक्षिण अफ्रीका में 23 टेस्ट मैच खेले हैं और केवल चार मैच जीते हैं।

ये भी पढ़ें:- SA के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले टीम में लौटे Virat Kohli, इस वजह से ली थी छुट्टी, BCCI ने किया खुलासा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.