Move to Jagran APP

SA के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले टीम में लौटे Virat Kohli, इस वजह से ली थी छुट्टी, BCCI ने किया खुलासा

भारत 26 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट खेलने जा रहा है। दो मैचों की सीरीज के लिए रोहित शर्मा के हाथों में टीम की कमान सौंपी गई है। कोहली 20 दिसंबर को प्रिटोरिया में प्रैक्टिस मैच के लिए उपलब्ध नहीं थे। इस बीच में विराट कोहली मैच से पहले टीम के साथ शामिल हो गए हैं।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaPublished: Sun, 24 Dec 2023 11:30 AM (IST)Updated: Sun, 24 Dec 2023 11:30 AM (IST)
बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले टीम में लौटे कोहली। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Virat Kohli return to team India Squad: भारत 26 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट खेलने जा रहा है। दो मैचों की सीरीज के लिए रोहित शर्मा के हाथों में टीम की कमान सौंपी गई है। विराट कोहली मैच से पहले टीम के साथ शामिल हो गए हैं। 

सीरीज के बीच लौटे कोहली-

ऐसे में कोहली 20 दिसंबर को प्रिटोरिया में प्रैक्टिस मैच के लिए उपलब्ध नहीं थे। इस बीच ऐसा कहा जा रहा था कि कोहली पारिवारिक इमरजेंसी के कारण अचानक से भारत लौट गए हैं और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले टीम में वापसी करेंगे।

क्या बोले बीसीसीआई के अधिकारी-

इस बीच ऐसा कहा जा रहा है कि बीसीसीआई और भारतीय टीम मैनेजमेंट को इस बारे में पहले से पता था कि कोहली 20 से 22 दिसंबर तक टीम के साथ मौजूद नहीं रहेंगे। इस बीच बीसीसीआई के एक प्रमुख अधिकारी ने बताया कि "विराट कोहली इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।"

ये भी पढ़ें:- 26 दिसंबर को SA vs Ind के बीच पहला टेस्ट मैच, क्या है Boxing Day Test और इसका इतिहास, यहां मिलेगी पूरी जानकारी

पहले से थी टीम मैनेजमेंट को जानकारी-

टीम मैनेजमेंट को इस बार में पहले से जानकारी थी। इस कोई ऐसी बात नहीं थी, जो एकदम से हुई पारिवारिक इमरजेंसी के कारण हुई। अधिकारी ने आगे बताया कि जिस खिलाड़ी की बात हो रही है उसका नाम विराट कोहली है। ऐसी चीजों वह काफी प्लेनड हैं। कोहली ने अपनी लंदन यात्रा के बारे में पहले से मैनेजमेंट को बताया था और यह पहले से प्लान की गई थी।

रोहित शर्मा की कप्तानी में टेस्ट सीरीज खेलेगा भारत-

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम दो मैचों की सीरीज से पहले 24 दिसंबर को सुबह प्रैक्टिस मैच और 25 दिसंबर की दोपहर को प्रैक्टिस सेशन होगा। इस दौरान   मोहम्मद शमी, ईशान किशन और रुतुराज गायकवाड़ मौजूद नहीं होंगे। केएस भरत और अभिमन्यु ईश्वरन को टीम में जगह दी गई है। भारत इस सीरीज के साथ 31 सालों का सूखा करने की कोशिश करेगी।

ये भी पढ़ें:- 2023 में भी नहीं खत्म हुआ भारत का ICC ट्रॉफी का इंतजार, 2013 के बाद से 10 बार नॉकआउट स्टेज से बाहर हुई टीम इंडिया


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.