Move to Jagran APP

बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, दक्षिण अफ्रीका की टीम में दो प्रमुख गेंदबाजों की हुई वापसी

दक्षिण अफ्रीका की टीम 26 दिसंबर से भारत के खिलाफ दो मैचों की सीरीज खेलने जा रही है। दक्षिण अफ्रीका की टीम को उस वक्त काफी राहत मिली जब प्रैक्टिस सेशन में टीम के दो मुख्य गेंदबाजों ने वापसी की। कैगिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी प्रैक्टिस के लिए टीम के साथ सेंचुरियन में शामिल हुए। टीम भारत के खिलाफ 31 साल का रिकॉर्ड बरकरार रखना चाहेगी।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaPublished: Sun, 24 Dec 2023 12:09 PM (IST)Updated: Sun, 24 Dec 2023 12:09 PM (IST)
दो प्रमुख गेंदबाजों ने टीम में की वापसी। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Two Injured pacers returned in South Africa team ahead of Boxing Day test: दक्षिण अफ्रीका की टीम 26 दिसंबर से भारत के खिलाफ दो मैचों की सीरीज खेलने जा रही है। ऐसे में भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका एक बार टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज करके अपने 31 साल के रिकॉर्ड को बरकरार रखना चाहेगी।

दो मुख्य गेंदबाजों ने की वापसी-

दक्षिण अफ्रीका की टीम को उस वक्त काफी राहत मिली जब प्रैक्टिस सेशन में टीम के दो मुख्य गेंदबाजों ने वापसी की। कैगिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी प्रैक्टिस के लिए टीम के साथ सेंचुरियन में शामिल हुए। दरअसल सेंचुरियन की पिच पर तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहेगा।

रबाडा-एनगिडी करेंगे वापसी- 

इस बीच रबाडा-एनगिडी की नेट्स पर वापसी से दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी विभाज को काफी मजबूती मिली है। रबाडा को एड़ी में चोट के कारण टी20 और वनडे सीरीज से आराम दिया गया था। इसके साथ ही एनगिडी को बाएं पैर में चोट के कारण सीरीज से बाहर रहना पड़ा था। 

ये भी पढ़ें:- 2023 में भी नहीं खत्म हुआ भारत का ICC ट्रॉफी का इंतजार, 2013 के बाद से 10 बार नॉकआउट स्टेज से बाहर हुई टीम इंडिया

क्या बोले द. अफ्रीका-

द. अफ्रीका के मुख्य कोच शुक्री कॉनराड ने कहा कि दोनों गेंदबाज प्रैक्टिस टेस्ट में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और दोनों बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले काफी अच्छा महसूस कर रहे हैं। इससे पहले रविवार को रबाडा और एनगिडी की टीम में वापसी का फैसला लिया गया था।

31 साल से नहीं जीती टेस्ट सीरीज- 

इस बीच, भारतीय टीम में चोट के कारण प्रमुख तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और युवा बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ सीरीज से बाहर हैं। भारत ने पिछले 31 सालों से दक्षिण अफ्रीका की धरती पर कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। दक्षिण अफ्रीका में कभी भी टेस्ट श्रृंखला नहीं जीती है। 

ये भी पढ़ें:- SA के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले टीम में लौटे Virat Kohli, इस वजह से ली थी छुट्टी, BCCI ने किया खुलासा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.