Move to Jagran APP

Asia Cup: श्रीलंका और बांग्लादेश ने IND-PAK मैच के रिजर्व डे पर दिया अजीबो-गरीब बयान, हैरान रह गए क्रिकेट फैंस

भारत और पाकिस्तान मैच में रिजर्व डे रखे जाने पर एक तरफ जहां कई क्रिकेट फैंस ने इस फैसला का समर्थन किया है। वहीं कुछ ने इसकी आलोचना की है। फैंस का कहना है कि यह नियमों की अनदेखी है। साथ ही अन्य दो टीम (श्रीलंका और बांग्लादेश) के साथ अन्याय हुआ है। हालांकि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इस फैसला का समर्थन किया है।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarPublished: Sat, 09 Sep 2023 02:06 PM (IST)Updated: Sat, 09 Sep 2023 02:06 PM (IST)
एशिया कप 2023 में एक मैच के दौरान रोहित और बाबर। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच का हर क्रिकेट फैंस बड़ी बेसब्री से इंतजार करता है। एशिया कप 2023 के लीग चरण में दोनों के बीच भिड़त हुई, लेकिन बारिश के चलते दर्शक पूरा मजा नहीं उठा पाए। इसलिए एशिया कप (Asia Cup 2023) के सुपर-4 में दोनों के बीच 10 सितंबर को होने वाले मैच के लिए एसीसी ने रिजर्व डे रखा है। अगर बारिश के चलते मैच रोका जाता है तो अगले दिन यानी 11 सितंबर को वहीं से मैच शुरु होगा, जहां से रोका गया है।

loksabha election banner

भारत और पाकिस्तान मैच में रिजर्व डे रखे जाने पर एक तरफ जहां, कई क्रिकेट फैंस ने इस फैसला का समर्थन किया है। वहीं, कुछ ने इसकी आलोचना की है। फैंस का कहना है कि यह नियमों की अनदेखी है। साथ ही अन्य दो टीम (श्रीलंका और बांग्लादेश) के साथ अन्याय हुआ है। हालांकि, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इस फैसला का समर्थन किया है।

श्रीलंका और बांग्लादेश ने किया समर्थन

श्रीलंका क्रिकेट ने एक्स हैंडल पर लिखा, "एशिया कप सुपर-4 के भारत-पाकिस्तान मैच में रिजर्व डे रखने के लिए बाकी सदस्य देशों से एसीसी ने बातचीत की थी। परामर्श के बाद परिस्थितियों को देखते हुए नियमों में बदलाव किया।"

यह भी पढ़ें- वेस्टइंडीज के दो दिग्गजों के नाम है WC की सबसे बड़ी साझेदारी, गांगुली-द्रविड़ का रिकॉर्ड किया था चकनाचूर

वहीं, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भी एसीसी का समर्थन करते हुए लिखा, "एशिया कप सुपर-4 में भारत-पाकिस्तान मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है। इस फैसले के लिए एसीसी ने सभी चार टीमों से सहमति ली थी। इसके बाद एशिया कप की स्थिति को प्रभावी ढंग से संशोधित किया है।"

गौरतलब हो कि श्रीलंका में खराब मौसम को देखते हुए एसीसी ने यह फैसला किया है। बता दें कि एशिया कप में 2 सितंबर को दोनों देशों के बीच भिड़ंत हुई थी। हालांकि, बारिश करते यह मैच पूरा नहीं हो सका और मैच रद्द कर दिया गया। अब 10 सितंबर को एक बार फिर दोनों टीमें आमने-सामने होंगी।

यह भी पढ़ें- 'बेशर्मी, नियमों की उड़ाई धज्जियां...' वेंकटेश प्रसाद ने IND-PAK मैच में रिजर्व डे को लेकर ACC पर निकाली भड़ास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.