Move to Jagran APP

द. अफ्रीका के गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे Travis Head, 26 गेंदों में जड़ा अर्धशतक, AUS के नाम किया ये रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलियाई टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर हैं। द. अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ट्रेविस हेड ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 गेंदों में अर्धशतक जमाया है। उन्होंने 177 के स्ट्राइक रेट से 36 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्के लगाकर 64 जोड़े। हेड को फेहलुकवायो ने 11वें ओवर की पांचवीं गेंद पर पवेलियन रवाना किया।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaPublished: Sat, 09 Sep 2023 08:26 PM (IST)Updated: Sat, 09 Sep 2023 08:26 PM (IST)
द. अफ्रीका के गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे Travis Head, 26 गेंदों में जड़ा अर्धशतक, AUS के नाम किया ये रिकॉर्ड
हेड ने ऑस्ट्रेलिया के इतिहास दर्ज पारी खेली है। फोटो- एक्स से साभार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Travis head score fifty runs in 26 balls: ऑस्ट्रेलियाई टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर हैं। द. अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम ने द. अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में शानदार प्रदर्शन किया है।

loksabha election banner

ट्रैविस हेड ने जड़ा धमाकेदार अर्धशतक-

ट्रेविस हेड Travis head ने वॉर्नर के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी का आगाज किया और इतिहास रच दिया है। हेड ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 गेंदों में अर्धशतक जमाया है। उन्होंने 177 के स्ट्राइक रेट से 36 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्के लगाकर 64 जोड़े।

हेड ने वॉर्नर के साथ खेली रिकॉर्ड पारी-

हेड को फेहलुकवायो ने 11वें ओवर की पांचवीं गेंद पर पवेलियन रवाना किया। इस समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 109 रन थे। उन्होंने डेविड वॉर्नर David Warner के साथ पहले विकेट के लिए 72 गेंदों में 109 रन जोड़े। हेड ने डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया के लिए रिकॉर्ड दर्ज पारी खेली हैं।

ये भी पढ़ें:- चेपॉक में AUS से 36 साल पुराना हिसाब चुकता करने उतरेगी Team India, 1987 World Cup में बना था 2023 जैसा संयोग

ऑस्ट्रेलियाा ने किया ये कारनामा-

ऑस्ट्रेलिया वनडे इतिहास Australia cricket team में पावरप्ले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 100 रन जड़ने वाली पहली टीम बन गई है। ऑस्ट्रेलिया के लिए 2 बल्लेबाजों ने शतक और 2 ने अर्धशतक जड़ा है। डेविड वॉर्नर ने वनडे वर्ल्ड कप से पहले फॉर्म में वापसी करते हुए शानदार शतक जड़ा है। उन्होने 93 गेंदों में 12 चौके और 3 छक्कों के साथ 106 रन लगाए हैं। 

लाबुशेन ने जड़ा शतक-

लाबुशेन ने भी ऑस्ट्रेलिया के लिए शतक लगाया है। उन्होंने 99 गेंदों में  19 चौके और 1 छक्के के साथ 124 रन लगाए हैं। इसके चलते ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में द. अफ्रीका के सामने 8 विकेट के नुकसान पर 392 रन का बड़ा लक्ष्य रखा है।  

ये भी पढ़ें:- इन दो टीमों के बीच खेला जाएगा World Cup 2023 का फाइनल, Steve Smith ने कर दी है बड़ी भविष्यवाणी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.