Move to Jagran APP

लाबुशेन ने Temba Bavuma के तूफानी शतक पर फेरा पानी, Ashton के साथ 8वें विकेट के खेली रिकॉर्डतोड़ पारी

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला राजधानी ब्लोएमफोंटिन के मैंगौंग ओवल स्टेडियम में खेला गया। लाबुशेन के अर्धशतक और एश्टन की पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया है। लाबुशेन ने 8 चौके लगाकर अर्धशतक जड़ा और उन्होंने एश्टन एगर के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 112 रन जोड़े।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaPublished: Fri, 08 Sep 2023 06:00 AM (IST)Updated: Fri, 08 Sep 2023 06:00 AM (IST)
लाबुशेन ने एश्टन एगर के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 112 रन जोड़े

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Australia won Ist ODI against South Africa: दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला राजधानी ब्लोएमफोंटिन के मैंगौंग ओवल स्टेडियम में खेला गया। मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। लाबुशेन के अर्धशतक और एश्टन की पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया है।

loksabha election banner

टेम्बा ने लगाया शतक-

द अफ्रीका SA vs Aus की  शुरुआत अच्छी नहीं रही और समय-समय पर टीम के विकेट गिरते रहे। 11 रन पर टीम का पहला विकेट गिर गया। कप्तान टेम्बा बावुमा ने 142 गेंदों में 14 चौके और 1 छक्के के साथ 114 रन की नाबाद पारी खेली। उन्होंने छठे विकेट के लिए जानसेन के साथ मिलकर 57 रन की साझेदारी की। इसके अलावा टेम्बा ने एके मार्कराम  के साथ तीसरे और एल एनगिडी के साथ दसवें विकेट के लिए 37 रन जोड़े। 

ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए रखा ये लक्ष्य-

गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश हेजलवुड ने 10 ओवर में 41 रन देकर सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। मार्कस स्टोइनिस ने दो, सीन एबॉट, एश्टन एगर, एडम जम्पा और कैमरून ग्रीन ने एक-एक विकेट अपने नाम किए। द. अफ्रीका ने जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया के सामने 222 रनों का लक्ष्य रखा।

ये भी पढ़ें:- Temba Bavuma ने अपने करियर का सबसे यादगार शतक ठोका, फैंस लंबे समय तक नहीं भूल पाएंगे उनकी ये जुझारू पारी

ऑस्ट्रेलिया की खराब शुरुआत-

बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने 100 रन पूरे होने से पहले अपने 6 विकेट गंवा दिए थे। ऑस्ट्रेलिया के दो बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और कैमरून ग्रीन 0 रन पर चोट लगने के कारण पवेलियन लौट गए। रबाडा ने बाउंसर जाला , जो सीधा ग्रीन के कान के पास लगा। इसके चलते वे बल्लेबाजी नहीं कर सके और वापस लौट गए।

लाबुशेन ने जड़ा अर्धशतक-

इसके बाद लाबुशेन Marnus Labuschagne क्रीज पर आए, जिन्होंने 93 गेंदों में 80 रन जड़कर टीम को जीत दिलाई। लाबुशेन ने 8 चौके लगाकर अर्धशतक जड़ा और उन्होंने एश्टन एगर के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 112 रन जोड़े। हालांकि एश्टन अपने अर्धशतक से चूक गए और उन्होंने 3 चौके और 1 छक्के के साथ 48 रन बनाए।

गेंदबाजी में कैगिसो रबाडा और  गेराल्ड कोएत्जी ने दो-दो विकेट अपने नाम किए । इसके अलावा मार्को जेनसन, लुंगी एनगिडी और केशव महाराज ने एक-एक विकेट लिए।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.