Move to Jagran APP

चेपॉक में AUS से 36 साल पुराना हिसाब चुकता करने उतरेगी Team India, 1987 World Cup में बना था 2023 जैसा संयोग

भारत अगले महीने 5 अक्टूबर से पहली बार अकेले वर्ल्ड कप की मेजबानी करने जा रहा है। इससे पहले भारत ने अपने पड़ोसी देशों के साथ मिलकर अपनी धरती पर वर्ल्ड कप का आयोजन किया है।भारत अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा। ऐसे भारत ऑस्ट्रेलिया से चेपॉक में अपना 1987 वर्ल्ड कप का बदला लेने के इरादे से मैदान में उतरेगा।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaPublished: Sat, 09 Sep 2023 07:40 PM (IST)Updated: Sat, 09 Sep 2023 07:40 PM (IST)
भारत ऑस्ट्रेलिया से अपना 1987 वर्ल्ड कप का हिसाब चुकता करने की कोशिश करेगा

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Team India ODI World Cup 2023 match against Australia: भारत अगले महीने 5 अक्टूबर से पहली बार अकेले वर्ल्ड कप की मेजबानी करने जा रहा है। इससे पहले भारत ने अपने पड़ोसी देशों के साथ मिलकर अपनी धरती पर वर्ल्ड कप का आयोजन किया है।

loksabha election banner

इस टीम से होगा भारत का पहला मैच-

टूर्नामेंट का पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। भारत अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा। ऐसे भारत ऑस्ट्रेलिया Ind vs Aus WC 2023 से चेपॉक में अपना 1987 वर्ल्ड कप का बदला लेने के इरादे से मैदान में उतरेगा। दरअसल, 1987 में भारत ने पाकिस्तान के साथ मिलकर विश्व कप की सह-मेजबानी की थी।

चेपॉक में ऑस्ट्रेलिया से होगा हिसाब बराबर-

भारत ने इस साल भी चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही खेला था, जिसमें कंगारू टीम 1 रन से मुकाबला जीतकर विश्व कप में आगे बढ़ी थी। अब एक बार फिर भारत की मेजबानी में भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही अपना पहला मुकाबला चेपॉक स्टेडियम में खेलेगा, जहां भारत इस मैच में जीत दर्ज करके 1987 विश्व कप के मैच का हिसाब बराबर करेगा।  

ये भी पढ़ें:- इन दो टीमों के बीच खेला जाएगा World Cup 2023 का फाइनल, Steve Smith ने कर दी है बड़ी भविष्यवाणी

10 से भारत नहीं जीता आईसीसी ट्रॉफी-

बता दें कि भारत ने पिछले 10 साल से कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती हैं। ऐसे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा Rohit Sharma और हेड कोच रोहुल द्रविड़ पर घरेलू धरती पर टूर्नामेंट में जीत दर्ज करने का काफी दबाव रहेगा। भारत ने 2011 में आखिरी बार वनडे विश्व कप की ट्रॉफी अपने नाम की थी। भारत ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। 

ये भी पढ़ें:- बल्ले से कोहराम मचाएंगे Rohit Sharma! Chris gayle के रिकॉर्ड को तोड़ एलीट क्लब में करेंगे टॉप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.