Move to Jagran APP

Ind vs Pak मैच में Ganguly के बड़े रिकॉर्ड पर होंगी Rohit की निगाहें, विराट-सचिन के क्लब में लेंगे एंट्री

भारत रविवार 10 सितंबर को एशिया कप सुपर 4 मुकाबले में पाकिस्तान से भिड़ेगा। रोहित अपने वनडे करियर के 10 हजार रन पूरे करने की कगार पर हैं। अगर रोहित पाकिस्तान के खिलाफ ऐसा करते हैं तो वह वनडे में सबसे तेज 10 हजार रन पूरे करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर होंगे। इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर विराट कोहली हैं।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaPublished: Fri, 08 Sep 2023 09:45 PM (IST)Updated: Fri, 08 Sep 2023 09:45 PM (IST)
रोहित अपने वनडे करियर के 10 हजार रन पूरे करने की कगार पर हैं।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Rohit Sharma will break Sourav Ganguly record: भारत रविवार 10 सितंबर को एशिया कप सुपर 4 मुकाबले में पाकिस्तान से भिड़ेगा। ऐसे में रोहित शर्मा अपने करियर के एक बड़े रिकॉर्ड से सिर्फ कुछ कदम दूर हैं।

वनडे करियर में 10 हजार रन पूरा करने के पास रोहित-

रोहित Rohit Sharma अपने वनडे करियर के 10 हजार रन पूरे करने की कगार पर हैं। अगर रोहित पाकिस्तान के खिलाफ ऐसा करते हैं तो वह वनडे में सबसे तेज 10 हजार रन पूरे करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर होंगे। इस लिस्ट में सबसे टॉप पर विराट कोहली हैं।

दूसरे नंबर पर सचिन तेंदुलकर Sachin Tendulkar और तीसरे स्थान पर सौरव गांगुली हैं।अगर रोहित 78 रन बना लेते हैं तो वे गांगुली को पछाड़कर तीसरे नंबर पर आ जाएंगे। गांगुली ने 263 वनडे मैचों में भारत के लिए 10 हजार रन पूरे किए थे। रोहित ने अब तक भारत के लिए 239 वनडे मैच खेले हैं।

वनडे में सबसे तेज 10 हजार रन पूरे करने वाले खिलाड़ी-

  • विराट कोहली-205
  • सचिन तेंदुलकर- 259
  • सौरव गांगुली-263

ये भी पढ़ें:-  बल्ले से कोहराम मचाएंगे Rohit Sharma! Chris gayle के रिकॉर्ड को तोड़ एलीट क्लब में करेंगे टॉप

पाकिस्तान के खिलाफ रोहित का स्कोर-

मौजूदा भारतीय टीम में रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा 731 बनाने वाले खिलाड़ी हैं। 2013 के बाद से रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ 9 पारियों में 5 बार 50 से ज्यादा रन जड़े हैं और 4 बार वह 20 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके हैं। पाकिस्तान के खिलाफ पिछली पांच वनडे पारियों में वह दो बार बड़े स्कोर करने में फेल हुए हैं।

पिछले 10 मैचों में रोहित का प्रदर्शन-

2017 में उन्हें मोहम्मद आमिर और 2023 में उन्हें शाहीन शाह अफरीदी ने आउट किया। रोहित शर्मा ने पिछले दो सालों में वनडे में पहले 10 ओवरों में 104 के शानदार स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं और वे 8 बार आउट हुए हैं। इसमें एक खास बात यह है कि रोहित को 4 बार बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों ने पवेलियन भेजा है। दो बार इंग्लैंड के रीस टॉपले, एक बार मिचेल स्टार्क और एक बार शाहीन अफरीदी ने रोहित को चलता किया।

पिछले दो वर्षों में पहले 10 ओवरों (वनडे) में रोहित का स्ट्राइक रेट-

  • 2022- 101
  • 2023- 105

ये भी पढ़ें:- "मैं उन सवालों का...", WC में Team India की घोषणा करते हुए आगबबूला हुए कप्तान Rohit Sharma


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.