Move to Jagran APP

बल्ले से कोहराम मचाएंगे Rohit Sharma! Chris gayle के रिकॉर्ड को तोड़ एलीट क्लब में करेंगे टॉप

रोहित एक शानदार बल्लेबाज होने के साथ साथ क्रिकेट वर्ल्ड में अपने छक्के जड़ने की क्षमता के लिए जाने जाते हैं। रोहित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छक्के जड़ने की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं जबकि पहले नंबर पर वेस्टइंडीज के लीजेंड क्रिस गेल हैं। वनडे विश्व कप 2023 के अंत तक रोहित के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम करने की उम्मीद है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaPublished: Fri, 08 Sep 2023 08:49 PM (IST)Updated: Fri, 08 Sep 2023 08:49 PM (IST)
अगर WC 2023 या एशिया कप में रोहित इस रिकॉर्ड को तोड़ लेते हैं तो वे पहले नंबर पर होंगे।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Rohit Sharma eyes on Chris Gayle record in World Cup 2023: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को वनडे और टी20 क्रिकेट में दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। 2013 में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान धोनी द्वारा रोहित को भारत की पारी का आगाज करने के लिए ओपनर बल्लेबाज के रूप में चुनने के बाद से हिटमैन के करियर में बड़ा बदलाव आयो है।

छक्के जड़ने के लिए चर्चित रोहित-

ऐसे में रोहित Rohit Sharma कई बड़े रिकॉर्ड्स को अपने नाम किया है। रोहित एक शानदार बल्लेबाज होने के साथ साथ क्रिकेट वर्ल्ड में अपने छक्के जड़ने की क्षमता के लिए जाने जाते हैं। रोहित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छक्के जड़ने की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं जबकि पहले नंबर पर वेस्टइंडीज के लीजेंड क्रिस गेल हैं।

क्या बोले रोहित-

रोहित शर्मा ने विमल कुमार के यूट्यूब चैनल पर एक इंटरव्यू में इस रिकॉर्ड को तोड़ने को लेकर बात की। रोहित ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के रिकॉर्ड को तोड़ने पर हंसते हुए कहा कि "अगर मैं इसे तोड़ने में कामयाब रहा तो यह एक अनोखा रिकॉर्ड होगा। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं एक दिन क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ पाऊंगा। यह मजेदार है, लेकिन ठीक है (अपने बाइसेप को मोड़ते हुए)।"

ये भी पढ़ें:- "मैं उन सवालों का...", WC में Team India की घोषणा करते हुए आगबबूला हुए कप्तान Rohit Sharma

गेल के रिकॉर्ड से 14 छक्के दूर-

रोहित ने 446 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 539 छक्के लगाए हैं। वहीं क्रिस गेल ने 483 मैचों में 553 छक्के लगाए हैं।रोहित गेल Chris Gayle के छक्कों की लिस्ट से सिर्फ 14 छक्के दूर हैं। रोहित टी20 क्रिकेट में 182 छक्के जड़ने के मामले में पहले नंबर पर हैं। इसके अलावा वनडे में वह 280 छक्कों के साथ तीसरे नंबर पर हैं।

ये भी पढ़ें:- "Asia Cup कोई फिटनेस...", WC में Team India के खिलाड़ियों की फिटनेस पर कप्तान Rohit ने दिया करारा बयान


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.