Move to Jagran APP

T20 WC 2022 में भारत के डेथ बालिंग अटैक में बुमराह का साथ कौन गेंदबाज निभा सकता है जहीर खान ने बताया नाम

जहीर खान ने कहा कि बुमराह एक तरफ से बल्लेबाजों को खुलकर रन बनाने के लिए रोक देंगे तो वहीं इस मौके का फायदा उठाते हुए हर्षल अपने वैरिएशंस का सही इस्तेमाल करते हुए विकेट ले सकेंगे। मुझे लगता है ये जोड़ी डेथ ओवर्स में एक दूसरे के पूरक रहेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 25 Feb 2022 05:36 PM (IST)Updated: Fri, 25 Feb 2022 05:36 PM (IST)
जसप्रीत बुमराह पूर्व कप्तान कोहली के साथ (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को लगता है कि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की जोड़ी इस साल के अंत में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्व कप 2022 में भारतीय डेथ बालिंग का नेतृत्व कर सकती है। श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार को खेले गए पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण काफी अच्छी थी और उसकी सराहना करते हुए जहीर ने कहा कि पटेल और बुमराह की गेंदबाजी शैली के अंतर से इस जोड़ी को डेथ ओवरों में विपक्ष के खिलाफ सफल आक्रमण का नेतृत्व करने में मदद मिल सकती है।

loksabha election banner

जहीर खान ने क्रिकबज के साथ बात करते हुए जहीर खान ने कहा कि एक तरफ जहां बुमराह तेज यार्कर और अजीबोगरीब लंबाई की गेंदें अलग-अलग गति के साथ फेंक सकते हैं, वहीं हर्षल विकेट लेने के मौके पैदा करने में अधिक सहज होते हैं जब बल्लेबाज उनकी गेंद पर चार्ज करने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा कि डेथ ओवर्स के दौरान विपक्षी बल्लेबाज बुमराह के मुकाबले हर्षल की गेंद पर ज्यादा शाट मारने की कोशिश करेंगे और यही बात उनके पक्ष में काम करेगा। 

जहीर खान ने कहा कि बुमराह एक तरफ से बल्लेबाजों को खुलकर रन बनाने के लिए रोक देंगे तो वहीं इस मौके का फायदा उठाते हुए हर्षल पटेल अपने वैरिएशंस का सही  इस्तेमाल करते हुए विकेट ले सकेंगे। मुझे लगता है कि ये जोड़ी डेथ ओवर्स में एक दूसरे के पूरक रहेंगे और ये भारत के हक में होगा। आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में बुमराह ने तीन ओवर में 19 रन दिए थे जबकि उन्हें एक भी सफलता नहीं मिली थी तो वहीं हर्षल पटेल ने दो ओवर में 10 रन दिए थे और उन्हें भी कोई सफलता नहीं मिली थी। भारत को अब श्रीलंका के खिलाफ 26 और 27 मार्च को दूसरा और तीसरा टी20 मैच खेलना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.