Move to Jagran APP

'मुझे बहुत बुरा और अजीब लगा'...RCB से निकाले जाने पर Chahal ने निकाली भड़ास, किए कई चौंकाने वाले खुलासे

मुंबई इंडियंस के साथ 2011 में अपना आईपीएल करियर शुरू करने के बाद 2014 की नीलामी में उन्‍हें आरसीबी में लिया गया था। उन्‍होंने RCB के लिए आठ सीजन खेला। इस दौरान 113 मैच खेलते हुए चहल आरसीबी के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे और अभी भी हैं लेकिन 2022 की बड़ी नीलामी में आरसीबी ने उनको नहीं खरीदा।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Sun, 16 Jul 2023 10:14 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jul 2023 10:14 PM (IST)
आरसीबी के लिए खेलते हुए एक मैच के दौरान युजवेंद्र चहल। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) से अलग होने पर बड़ा खुलासा किया है। उन्‍होंने कहा कि उन्हें फ्रेंचाइजी से कोई फोन कॉल भी नहीं आया। ना ही किसी ने उनसे कोई बात की।

loksabha election banner

चहल ने रणवीर इलाहबादिया के यूट्यूब चैनल पर कहा, 'जब मैंने नीलामी में अपना नाम रखा तो उन्‍होंने मेरे से वादा किया था कि वे मेरे साथ जाएंगे। मैंने कहा सही है, लेकिन बाद में मुझे बहुत गुस्‍सा आया। मुझे लगता है कि दो-तीन दिन तक मैंने कोचों से बात नहीं की थी। यहां तक कि जब मेरा आरआर के लिए आरसीबी के खिलाफ पहला मैच आया तो मैंने किसी से बात नहीं की।"

IPL 2022 में राजस्थान ने खरीदा

मुंबई इंडियंस के साथ 2011 में अपना आईपीएल करियर शुरू करने के बाद 2014 की नीलामी में उन्‍हें आरसीबी में लिया गया था। उन्‍होंने RCB के लिए आठ सीजन खेला। इस दौरान 113 मैच खेलते हुए चहल आरसीबी के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे और अभी भी हैं, लेकिन 2022 की बड़ी नीलामी में आरसीबी ने उनको नहीं खरीदा।

'कोहली ने जताया था मुझ पर विश्वास'

उन्‍होंने कहा, 'बिल्‍कुल, मुझे बहुत बुरा लगा। मुझे बहुत अजीब भी लगा क्‍योंकि मैंने फ्रेंचाइजी के साथ आठ साल तक खेला। मैं यह भी कहना चाहूंगा कि मुझे इंडियन कैप भी आरसीबी के लिए प्रदर्शन की वजह से मिली, क्‍योंकि उन्‍होंने मुझे प्रदर्शन करने का मौका दिया। पहले ही मैच से विराट भाई ने मुझ पर विश्‍वास जताया।"

राजस्थान के लिए ले चुके हैं 48 विकेट

बता दें कि राजस्‍थान में जाने के बाद चहल ने दो आईपीएल सीजन में उनके लिए 48 विकेट लिए हैं। उन्‍होंने आईपीएल 2022 के फाइनल में राजस्‍थान के सफर में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने पर्पल कैप भी जीती थी। वह आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.