Move to Jagran APP

IND vs SL: विराट कोहली ने 45वां वनडे शतक जमाने के बाद इनकी तारीफ की, अपनी फिटनेस पर दिया बड़ा बयान

विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में शतक जमाकर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की। कोहली ने 113 रन की पारी खेली। कोहली ने अपनी पारी के बाद बताया कि उन्‍होंने कैसे अपनी फिटनेस पर काम किया।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Tue, 10 Jan 2023 07:24 PM (IST)Updated: Tue, 10 Jan 2023 07:24 PM (IST)
Virat Kohli ने अपने वनडे करियर का 45वां शतक जमाया

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। विराट कोहली (Virat Kohli) ने श्रीलंका (Sri Lanka cricket team) के खिलाफ मंगलवार को गुवाहाटी में खेले जा रहे पहले वनडे में शतक जमाकर इतिहास रच दिया। कोहली ने घरेलू जमीन में सबसे ज्‍यादा वनडे शतक जमाने के मामले में महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर (20 वनडे शतक) (Sachin Tendulkar) की बराबरी की। कोहली की पारी की मदद से भारत ने 50 ओवर में 373/7 का स्‍कोर बनाया।

loksabha election banner

कोहली ने 87 गेंदों में 12 चौके और एक छक्‍के की मदद से 113 रन बनाए। अपनी पारी के बाद कोहली ने कई विषयों पर बातचीत की, जिसमें उनकी फिटनेस से लेकर डाइट तक की बातें शामिल हैं। कोहली ने कहा, 'मुझे थोड़ा ब्रेक मिला। इस मैच से पहले कुछ अभ्‍यास सत्र करने को मिला। इसलिए बांग्‍लादेश दौरे के बाद तरोताजा हूं। मैं घरेलू सीजन के शुरू होने पर उत्‍साहित था। ओपनर्स ने मुझे अपना खेल खुलकर खेलने की आजादी दी और मेरी कोशिश अपना स्‍ट्राइक रेट बढ़ाकर रखने पर थी। मैं खुश हूं कि लय को बरकरार रख सका और हमने 370 रन बनाए।'

भाग्‍य बड़ी भूमिका निभाता है

कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ पारी के दौरान मिले दो जीवनदान के बारे में भी बात की। उन्‍होंने कहा, 'मैं किसी भी दिन इन जीवनदान को लेना चाहूंगा। भाग्‍य बड़ी भूमिका निभाता है और आपको इसके लिए भगवान का शुक्रिया अदा करना चाहिए। मुझे भाग्‍य का सहारा मिला और मैं आभारी हूं कि इसका फायदा उठा सका। मैंने टीम को 20-30 रन ज्‍यादा बनाने में मदद की।'

पूर्व कप्‍तान से पूछा गया कि इतनी देर क्रीज पर रहने के बावजूद ज्‍यादा पसीना नहीं निकला, जिस पर कोहली ने कहा, 'मैं जो खाता हूं, उसे लेकर सजग हूं। इस उम्र में डाइट सबसे महत्‍वपूर्ण है। यह मुझे अच्‍छे आकार में रखती है। इससे मुझे टीम के लिए अपना 100 प्रतिशत देने में मदद मिलती है।' बता दें कि विराट कोहली ने 1214 दिनों के बाद नंबर-3 पर आकर देश में शतक जमाया।

यह भी पढ़ें: हवा में छलांग लगाते हुए Virat Kohli ने मनाया 73वें शतक का जश्न, साथी खिलाड़ियों ने किया चीयर 

यह भी पढ़ें: 'भाग्‍यशाली विराट कोहली', श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़कर तोड़ा महान सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.