Move to Jagran APP

भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच ने कहा- विश्व कप के बाद इस खिलाड़ी को बनाया जाए कप्तान

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच WV रमन ने कहा है कि अगले साल न्यूजीलैंड में होने वाले वनडे विश्व कप के बाद टीम इंडिया की कप्तानी स्मृति मंधाना को सौंप देनी चाहिए। वे खेल को अच्छी तरह पढ़ती हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 06 Oct 2021 08:06 AM (IST)Updated: Wed, 06 Oct 2021 08:06 AM (IST)
मिताली राज कप्तानी छोड़ने वाली है (फोटो फाइल)

नई दिल्ली, एएनआइ। भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच डब्ल्यूवी रमन ने स्वीकार किया कि भारतीय महिला टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए बेहतर तरीके से तैयार है। भारतीय टीम इसी साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भी इतनी अच्छी तरह से तैयार नहीं थी। हालांकि, रमन को लगता है कि लड़कियों की तैयारी का श्रेय पूरी तरह द हंड्रेड को नहीं जाना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा है कि अगले साल होने वाले महिला विश्व कप के बाद भारतीय टीम की कमान किसे मिल सकती है।

loksabha election banner

वर्चुअल प्रेस कान्फ्रेंस में एक सवाल के जवाब में एएनआइ से डब्ल्यूवी रमन ने कहा, "यह सब क्रिकेटरों को उच्च-गुणवत्ता वाली टीमों और खिलाड़ियों के खिलाफ खेल के संपर्क में रहने में मदद करता है, लेकिन पूरी गतिशीलता अलग है चाहे वह परिस्थितियों के संदर्भ में हो या दृष्टिकोण के मामले में सब कुछ अलग हो, लेकिन मैं आपकी बात देख सकता हूं। घर में दक्षिण अफ्रीका सीरीज या शायद इंग्लैंड सीरीज के विपरीत वे आस्ट्रेलिया के लिए कहीं बेहतर तैयार हैं, क्योंकि उनके पास अंतरराष्ट्रीय सीरीज है।"

उन्होंने आगे कहा, "जिन लड़कियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है, उनमें आत्मविश्वास होगा, जो लड़कियां नई आई हैं, वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए बहुत उत्साहित होंगी। एक वाक्य में कहूं तो वे दो अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेलने के साथ-साथ इस तथ्य के कारण बेहतर तैयार हैं कि कुछ ने द हंड्रेड प्रारूप खेला, जिससे यह सुनिश्चित हो गया कि वे खेल के संपर्क में हैं।" रमन ने यह भी कहा कि स्मृति मंधाना को आगामी महिला विश्व कप के बाद टीम की बागडोर सौंपी जा सकती है, भले ही नतीजा कुछ भी हो।

पूर्व क्रिकेटर ने कहा, "एज फैक्टर मानदंड नहीं होना चाहिए, आपको सुनिश्चित होना चाहिए कि वह इसे संभालने में सक्षम हैं या नहीं, जो मुझे लगता है कि वह हैं। वह खेल की बहुत अच्छी तरह पढ़ती हैं और एक समय ऐसा भी आना चाहिए जब कप्तानी एक युवा क्रिकेटर को दी जानी चाहिए। ताकि आपके पास कुछ वर्षों (4 या 5 वर्ष) के अंतराल में किसी व्यक्ति की कप्तानी हो और फिर हम निर्णय ले सकें। अब उन्हें कप्तानी सौंपना सही नहीं होगा, क्योंकि हम विश्व कप से कुछ महीने दूर हैं।" मिताली राज इस टूर्नामेंट में टीम की कप्तानी करेंगी और फिर वे संन्यास ले लेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.