Move to Jagran APP

बिहार में गिर जाएगी महागठबंधन सरकार? लालू-नीतीश की मुलाकात के बाद RJD से आया बड़ा रिएक्शन

अमित शाह के बयान के बाद नीतीश कुमार को लेकर सियासी अटकलों का बाजार गर्म है। नीतीश को लेकर भाजपा नेताओं में नरमी देखने को मिल रही है। बिहार बीजेपी के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार को बड़ा ऑफर दिया है। चौधरी ने कहा है कि अगर नीतीश कुमार बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे तो वो उनका स्वागत करेंगे। इस बयान के बाद राजद का रिएक्शन सामने आया है।

By Sunil Raj Edited By: Mohit Tripathi Published: Fri, 19 Jan 2024 09:28 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jan 2024 09:28 PM (IST)
लालू-नीतीश की मुलाकात के बाद RJD का रिएक्शन आया सामने।

राज्य ब्यूरो, पटना। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के बयान के बाद बिहार में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को लेकर अटकलबाजी तेज हो गई है। सियासी गलियारों में चर्चा हैं कि नीतीश कुमार एक बार फिर पलटी मारकर भाजपा के साथ जा सकते हैं। बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhari) ने इस अटकलबाजी को और हवा दे दी है। सम्राट चौधरी ने साफ कहा है कि अगर नीतीश कुमार भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सदस्यता ग्रहण करेंगे तो वह उनका स्वागत करेंगे।

loksabha election banner

इस बीच लालू प्रसाद (Lalu Yadav) और तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने मुख्यमंत्री आवास (Bihar CM Awas) जाकर नीतीश कुमार से मुलाकात भी की। लालू प्रसाद (Lalu Yadav) और तेजस्वी एक साथ मुख्यमंत्री आवास पहुंचे तो सियासी गलियारे में तरह-तरह के कयास लगाए जाने लगे।

हालांकि तेजस्वी यादव ने इसे एक सामान्य मुलाकात बता दिया। तेजस्वी ने कहा कि महागठबंधन में सब कुछ ठीक है। हमलोग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में मिलकर चुनाव लड़ेंगे। बिहार में भाजपा का सूपड़ा साफ होगा।

सरकार गिरने पर राजद का रिएक्शन

सरकार गिरने और नीतीश कुमार के भाजपा के साथ जाने की इन अटकलों के बीच राजद का रिएक्शन भी सामने आया है। राजद प्रवक्ता ने शुक्रवार को बयान जारी कर कहा कि सरकार में कोई टूट नहीं होने जा रही है। सरकार जिस रफ्तार से राज्य के विकास के लिए काम कर रही है, उससे भाजपा घबरा गई है और अफवाह फैलाने में लगी हुई है।

राजद के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने शुक्रवार को बयान जारी कर कहा कि राज्य में नीतीश कुमार-तेजस्वी यादव की सरकार राज्य के विकास में लगी है। लोगों को रोजगार, नौकरी, आर्थिक रूप से कमजोरों को आवास निर्माण के लिए राशि, स्व-रोजगार के लिए आर्थिक सहायता देने के साथ-साथ सरकार नई योजनाएं बना रही है। जिससे भाजपा बौखला गई है और अफवाह फैलाने में जुटी है।

भाजपा का एक मात्र एजेंडा अफवाह को हवा देना

शक्ति सिंह ने कहा कि भाजपा के पास सिवाय अफवाह फैलाने के और कोई काम नहीं। चुनाव आते ही उसका एक मात्र एजेंडा अफवाह का हवा देना होता है, लेकिन महागठबंधन की सरकार ऐसी अफवाहों बयान से डरने वाली नहीं है। लोकसभा चुनाव में यह महागठबंधन 40 की 40 सीटों पर जीत दर्ज कराएगा और भाजपा का सुपड़ा साफ हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: नीतीश कुमार से मुलाकात कर बाहर निकले तेजस्वी यादव, निकाल दी अपनी भड़ास, दी कई बड़ी जानकारी

Nitish Kumar NDA News: नीतीश कुमार फिर मारेंगे पलटी? भाजपा ने दे दिया बड़ा ऑफर, JDU का भी आया रिएक्शन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.