Move to Jagran APP

I.N.D.I.A गठबंधन की सीटों का कल होगा बंटवारा! RJD इन 2 दिग्गज नेताओं को भेज रही दिल्ली

Lok Sabha Eleciton 2024 Bihar Politics विपक्षी दलों के महागठबंधन की सीटों के बंटवारे को लेकर दिल्ली में बुधवार को एक अहम बैठक होने जा रही है। सियासी गलियारों में इसे लेकर चर्चा है कि इसमें अंतिम सहमति बनने के बाद सीटें फाइनल हो जाएंगी। बता दें कि बिहार में लोकसभा सीटों के लिए राजद ने अपने दो दिग्गज नेताओं को इसमें शामिल होने के लिए भेजा है।

By Sunil Raj Edited By: Yogesh Sahu Published: Tue, 19 Mar 2024 08:53 PM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2024 08:53 PM (IST)
I.N.D.I.A गठबंधन की सीटों का कल होगा बंटवारा! RJD इन 2 दिग्गज नेताओं को भेज रही दिल्ली

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics : इंडी महागठबंधन (I.N.D.I.A) में सीट बंटवारे का मामला अब तक फंसा हुआ है। बुधवार को कांग्रेस समेत अन्य दलों के नेताओं की दिल्ली में बैठक प्रस्तावित है।

loksabha election banner

संभावना जताई गई है कि बुधवार की शाम तक सीटों को एलान हो जाएगा। राजद की ओर से दिल्ली में प्रस्तावित बैठक में नवनियुक्त दोनों राज्यसभा सदस्य मनोज झा और संजय यादव भाग लेंगे।

कुछ नामों पर नहीं बन पा रही बात!

महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर विलंब होने की वजह कुछ नेताओं के नामों को लेकर अनिर्णय की स्थिति बताया जा रहा है।

मुकेश सहनी के अलावा राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष पशुपति पारस और जदयू छोड़ने वाले अली अशरफ फातमी से बातचीत होने और वाम दलों को विश्वास में लेने के बाद ही राजद सीटों पर अंतिम सहमति बनाना चाहता है।

पहले दो चरणों की सीटों का हो सकता है एलान

हालांकि, कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि उनकी ओर से सीटों को लेकर कोई संशय नहीं है। पार्टी नौ से दस सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार है और लोकसभा क्षेत्र के साथ उन पर लड़ने वाले प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए गए हैं।

बुधवार को दिल्ली में तमाम दलों के नेता बैठेंगे। इसके बाद भी यदि सहमति नहीं बनती है तो पहले दो चरणों के लिए सीट बांटकर उनका एलान किया जा सकता है।

बिहार में पार्टियों के वॉर रूम तैयार

बता दें कि बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर करीब-करीब सभी पार्टियों ने अपने वॉर रूम तैयार कर लिए हैं। इनके माध्यम से मतदाता तक पहुंच बनाने की कोशिश की जा रही है। 

भारतीय जनता पार्टी से लेकर राजद, जदयू, कांग्रेस ने अपने-अपने स्तर पर जिम्मेदारियां भी बांट दी हैं। राजद ने अपने दिग्गज नेता को इसका जिम्मा सौंपा है।

यह भी पढ़ें

लालू तो कभी-कभी आते हैं... RJD के इस दिग्गज के हाथ वॉर रूम की कमान, बाकी दलों का ये है हाल

Bihar Politics: ...तो क्या I.N.D.I.A में पड़ गई है फूट? इस दिग्गज नेता ने बताया- क्यों नहीं हुई सीट शेयरिंग?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.