Move to Jagran APP

TMBU: आज से शुरू होगा दो कॉलेजों में पार्ट टू का मूल्यांकन, 30 हजार छात्रों का परीक्षाफल होगा जारी

टीएमबीयू में कॉपियों का मूल्यांकन शुरू हो गया है। इसके लिए एसएम कॉलेज और मारवाड़ी कॉलेज के मूल्यांकन निदेशक को निर्देशित किया गया है। प्रति-कुलपति प्रो. रमेश कुमार ने कहा है कि कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए मूल्यांकन कार्य शुरू कराया जाएगा।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Mon, 14 Jun 2021 07:30 AM (IST)Updated: Mon, 14 Jun 2021 07:30 AM (IST)
टीएमबीयू में कॉपियों का मूल्यांकन शुरू हो गया है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) सोमवार से दो कॉलेजों में स्नातक पार्ट-2 का मूल्यांकन कार्य शुरू कराएगा। इसके लिए एसएम कॉलेज और मारवाड़ी कॉलेज के मूल्यांकन निदेशक को निर्देशित किया गया है। प्रति-कुलपति प्रो. रमेश कुमार ने कहा है कि कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए मूल्यांकन कार्य शुरू कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि मूल्यांकन कार्य शुरू होने के बाद वे लोग केंद्रों का निरीक्षण भी करेंगे।

loksabha election banner

होगा शारीरिक दूरी का पालन

प्रतिकुलपति ने कहा कि शारीरिक दूरी का पालन करते हुए मूल्यांकन कार्य शुरू होगा। कॉपी मूल्यांकन के बाद परिणाम को तीन कॉपियों में सील बंद लिफाफे में विश्वविद्यालय परीक्षा विभाग में जमा करना है। परीक्षाफल पहले ऑनलाइन जारी किया जाएगा। इसके बाद कॉलेजों को टेबुलेटिंग रजिस्टर भेजा जाएगा। विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर रिजल्ट जारी होगा।

अप्रैल में ही परीक्षा हुई है संपन्न

पार्ट-टू ऑनर्स और सब्सिडियरी की परीक्षा मार्च से अप्रैल के बीच संपन्न हुई थी। करीब 30 हजार छात्रों के कॉपियों का मूल्यांकन होना है। केंद्र जारी होने के बाद कोरोना के संक्रमण मं तेजी से बढ़ोत्तरी हो गई थी। इस वजह से मूल्यांकन कार्य टल गया। अब एक माह बाद मूल्यांकन कार्य गति पकड़ेगा। जिससे छात्रों को राहत होगी। पार्ट का परीक्षाफल जारी होने के बाद भी वे उनके पार्ट थ्री की परीक्षा को लेकर कवायद शुरू होगी। अन्यथा उन लोगों का सत्र और देरी से पूरा होगा। विश्वविद्यालय ने देर हो रहे सत्र के कारण ही यह निर्णय लिया है।

टीएमबीयू में प्रोन्नति के लिए 30 जून तक कर सकेंगे आवेदन

जासं, भागलपुर : टीएमबीयू प्रशासन ने शिक्षकों को प्रोन्नति के लिए आवेदन की तिथि 30 जून तक के लिए बढ़ा दी है। शिक्षक अपने दस्तावेज अब कुलसचिव कार्यालय में जमा करा सकते हैं। रविवार को कुलसचिव डॉ. निरंजन प्रसाद यादव ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। पहले 15 जून तक दस्तावेजों को जमा करने की अंतिम तिथि थी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.