Move to Jagran APP

Hero Karizma: अपना करिश्मा दिखाने आ रही है हीरो की दमदार बाइक, पहली झलक में हो जाएंगे दीवाने

भारतीय बाजार में Hero Karizma का क्रेज काफी समय से है। आपको बता दें हीरो अपनी सबसे मशहूर बाइक Hero Karizma को लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर रही है। इसे बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। (जागरण फाइल फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediPublished: Fri, 26 May 2023 10:30 AM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 10:30 AM (IST)
Hero Karizma: अपना करिश्मा दिखाने आ रही है हीरो की दमदार बाइक, पहली झलक में हो जाएंगे दीवाने
Hero Karizma: अपना करिश्मा दिखाने आ रही है हीरो की दमदार बाइक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में हीरो मोटोकॉर्प लोगों के दिलो पर आज से ही नहीं कई सालों से राज करते आ रही है। वो कहते हैं न समय के साथ बदलाव जरूरी होता है तो ऐसा ही कुछ वाहन निर्माता कंपनी हीरो करने जा रही है वो अपनी सबसे मशहूर बाइक Hero Karizma को लॉन्च करने की पूरी तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस बाइक को बिल्कुल नए अंदाज में तैयार कर डीलरशिप में शोकेस किया है। इसकी तस्वीर भी इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रही है। अब जल्द ही कंपनी Karizma को लेकर आने वाली है।

loksabha election banner

कैसी होगी नई  Hero Karizma

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Karizma XMR 210cc लिक्विड-कूल्ड इंजन से लैस होगी इसे बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसके इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। अभी तक कंपनी की ओर से अभी इसके पावर आउटपुट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Hero Karizma स्टाइल

स्टाइलिंग की बात करें तो इस मोटरसाइकिल का डिजाइन काफी दमदार है। Karizma Z\XMR में स्लीक हेडलैम्प्स के साथ स्पोर्टी फेयरिंग, टू-पीस सीट, डुअल-टोन फ्यूल टैंक और नैरो टेल सेक्शन मिलता है। इसके साथ ही इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी मिलने की संभावना है। Karizma XMR में  अलॉय व्हील्स के साथ इसके दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक भी मिलेगा। इसके फ्रंट में अपसाइड - डाउन फोर्क के बजाय इसमें टेलीस्कोपिक सस्पेंशन दिया गया है।

2003 में पहली बार दस्तक दी ये बाइक

Hero Karizma को कंपनी ने पहली बार मई 2003 में लॉन्च किया गया था इसके बाद इसे 2006 में वापस से अपडेट किया गया था। वहीं समय के साथ आगे बढ़ते हुए वाहन निर्माता कंपनी ने 2007 में Karizma R को लॉन्च किया और सितंबर 2009 में कंपनी ने Karizma ZMR को पेश किया था। साल 2019 में इसके मांग में कटौती के कारण इस बाइक का प्रोडक्शन बंद कर दिया गया था। अपने सेगमेंट में सबसे मशहूर बाइक में से एक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.