Move to Jagran APP

Upcoming Bikes : बस थोड़ा सा और करना होगा इंतजार, देश में लॉन्च होने वाली हैं ये 3 धांसू मोटरसाइकिलें

अगर आप नई बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। यहां अपकमिंग बाइक्स की लिस्ट शेयर की जा रही है जिसे आप बतौर विकल्प के रूप में चुन सकते हैं। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavPublished: Fri, 19 May 2023 07:00 PM (IST)Updated: Fri, 19 May 2023 07:00 PM (IST)
Upcoming Bikes : बस थोड़ा सा और करना होगा इंतजार, देश में लॉन्च होने वाली हैं ये 3 धांसू मोटरसाइकिलें
जल्द लॉन्च होने वाली हैं ये दमदार इंजन से लैस बाइक्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप नई बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो थोड़ा सा और इंतजार कर लें। क्योंकि इंडियन मार्केट में कुछ ही समय में एक से बढ़कर एक धांसू बाइक्स लॉन्च होने के लिए तैयार है, जिसमें Harley-Davidson से लेकर एडवेंचर बाइक्स के नाम शामिल हैं।

loksabha election banner

Harley-Davidson एंट्री लेवल बाइक

Harley-Davidson जल्द ही मेड इन इंडिया बाइक पेश कर सकती है। जानकारों का कहना है कि Harley-Davidson और Hero Motocorp मिलकर भारतीय ग्राहकों के लिए नई बाइक तैयार कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि कंपनी ने इस बाइक की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। उम्मीद है कि Harley-Davidson की ये मेड इन इंडिया बाइक एयर-/ऑयल-कूल्ड 400 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ आ सकती है। बाइक पर दिखाई देने वाली नंबर प्लेट इसे Hd 4xx कहती है। इसमें दिए जाने वाले इंजन की क्षमता 400cc होने की संभावना है। अभी इसके आउटपुट आंकड़ों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

Hero Karizma

हीरो करिज्मा नेमप्लेट को एक नए अवतार में वापस लाने के लिए तैयार है। हाल ही में नई Hero Karizma XMR 210 ऑनलाइन लीक हो गई है। मोटरसाइकिल को हाल ही में प्रोडक्शन अवतार में डीलरशिप पर प्रदर्शित किया गया था। नए मॉडल में शार्प फ्रंट फेशिया और आक्रामक फेयरिंग के साथ पूरी तरह से नया और स्पोर्टी डिजाइन है। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इसे नए लुक, डिजाइन के साथ पेश करेगी। इसे बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया जा रहा है। अगर Hero Karizma फिर से देश में लॉन्च की जाती है तो ये Pulsar 250, Gixxer 250 और Dominar 250 की टोली में शामिल हो जाएगी।

XPulse 400 एडवेंचर बाइक

हीरो मोटोकॉर्प बड़ी क्षमता वाले इंजन के साथ एक नई एडवेंचर मोटरसाइकिल का परीक्षण कर रहा है। XPulse 400 कहे जाने की संभावना है, नया ADV एक नए 421cc इंजन के आसपास बनाया जाएगा और इसे Hero XPulse 400 कहा जाएगा। यह एक नए 421cc इंजन द्वारा संचालित होगा और KTM 390 एडवेंचर और आने वाले समय में प्रतिद्वंद्वी के लिए प्रदर्शन होगा। नया आरई हिमालयन 450। यह पावरट्रेन लगभग 40bhp की शक्ति और 35Nm के करीब टार्क का उत्पादन करने की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.