Move to Jagran APP

Tata Harrier की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, जानें कितने बढ़ गए दाम

Tata Harrier के सभी वेरिएंट में कंपनी ने 31000 रुपये की बढ़ोतरी की है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 17 Jun 2019 09:37 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jun 2019 09:43 AM (IST)
Tata Harrier की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, जानें कितने बढ़ गए दाम
Tata Harrier की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, जानें कितने बढ़ गए दाम

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। इस साल जनवरी में Tata Motors द्वारा लॉन्च की गई Tata Harrier की कीमतों में चुपचाप बढ़ोतरी कर दी गई है। Tata Harrier के सभी वेरिएंट में कंपनी ने 31,000 रुपये की बढ़ोतरी की है। अब Harrier की कीमत 12.99 लाख रुपये से शुरू होती है, जो 16.55 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) तक जाती है। लॉन्च होने के बाद कंपनी ने पहली बार इस एसयूवी की कीमतों में बढ़ोतरी की है। Harrier चार वेरिएंट्स - XE, XM, XT और XZ में उपलब्ध है।

loksabha election banner

Tata Harrier ने भारतीय बाजार में एक अच्छी बिक्री की शुरुआत की है और हर महीने इसकी औसतन 1500 यूनिट्स की बिक्री हो रही है। Tiago और Nexon के बाद यह कंपनी की तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है। Tata Harrier का भारतीय बाजार में मुकाबला नए प्लेयर्स Morris Garages और Kia Motor की लॉन्च होने वाली Hector और Seltos से है। Mg Hector का रिव्यू हम कर चुके हैं। जबकि Seltos का अभी बाकी है, जिसे कंपनी 20 जून को पेश करने जा रही है।

बता दें, Harrier की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी की जा सकती है, जब कंपनी इसे BS-6 रेडी वर्जन में उतारेगी। Tata Harrier में 2.0 लीटर Kryotec डीजल इंजन दिया गया है जो 138 bhp की पावर और 350 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। इसके अलावा टाटा मोटर्स अपनी इसमें ऑटोमैटिक वेरिएंट के तौर पर हुंडई वाला 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर भी भविष्य में पेश कर सकती है। 7-सीटर वर्जन फिलहाल अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेश हो चुका है जिसे Tata Buzzard नाम से जाना जा रहा है और इसे इस साल के अंत तक भारतीय बाजार में उतारा जाएगा।

यह भी पढ़ें:

Honda Activa 125 के BS-VI वर्जन में क्या है खास, जानें 5 बड़ी बातें

2019 BMW S 1000 RR इस दिन होने जा रही है लॉन्च, जानें क्या होगा खास

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.