नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। भारत में दिवाली त्योहार पर ग्राहकों को रिझाने के लिए कार निर्माता कंपनियों की तरफ से हर छोटी-बड़ी कोशिश की जा रही है। ऐसे में इस कड़ी में अब Renault भी जुड़ गई है। Renault अपने चुनिंदा मॉडल्स पर फ्री इंश्योरेंस से लेकर 60 हजार रुपये तक का कैश डिस्काउंट भी दे रही है। तो जानते हैं Renault के इन मॉडल्स और उन पर मिल रहे ऑफर्स के बारे में।

Renault Kwid

Kwid, Renault की एंट्री लेवल की हेचबैक कार है। भारतीय बाजार में इसे Maruti Suzuki Alto और Hyundai Eon का सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी माना जाता है। Renault इस त्योहार Kwid के इंश्योरेंस पर 50 फीसद का डिस्काउंट दे रही है। नए इंश्योरेंस नॉर्म्स में ग्राहकों को काफी बचत होगी। इसके लिए उन्हें तीन साल का प्रीमियम देना होगा। इसके अलावा ग्राहकों को 2 साल की फ्री एक्सटेंड वॉरंटी भी मिल रहा है, साथ ही कंपनी Kwid पर 3.99 प्रतिशत की दर पर फाइनेंस का विकल्प भी दे रही है।

Renault Kwid में 0.8-लीटर, 3-सिलिंडर, पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 54 bhp का मैक्सिमम पावर और 72 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया गया है। वहीं, दूसरे वेरिएंट में 1.0-लीटर, 3-सिलिंडर, पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 67 bhp का मैक्सिमम पावर और 91 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स ट्रांसमिशन दिया गया है।

Renault Duster

अगर आप Renault Duster का मैन्युअल वेरिएंट खरीदते हैं तो आपको 60,000 रुपये का कैश डिस्काउंट मिलेगा। जबकि, ऑटोमैटिक वेरिएंट खरीदने पर कंपनी आपको 40,000 रुपये का डिस्काउंट दे रही है। इसके अलावा दोनों ही वेरिएंट्स पर फ्री इंश्योरेंस भी मिल रहा है। यहां ध्यान देना जरूरी है कि यह ऑफर केवल डीजल वेरिएंट पर ही उपलब्ध है। अगर आप पेट्रोल वेरिएंट वाले कार खरीदते हैं तो आपको यह ऑफर नहीं मिलेगा।

Renault Duster में 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया गया है, जो 110 bhp का मैक्सिमम पावर और 245 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों का विकल्प उपलब्ध है। वहीं, दूसरे वेरिएंट में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 106 bhp का मैक्सिमम पावर और 142 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ X-Tronic CVT ऑप्शन भी मिलता है।

Renault Lodgy

Renault अपनी Lodgy के टॉप-नॉच स्टेपवे वेरिएंट पर 60,000 रुपये का कैश डिस्काउंट दे रही है। इसके अलावा आपको फ्री- इंश्योरेंस का भी विकल्प मिल रहा है।

Renault Lodgy में 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया गया है, जो 110 bhp का मैक्सिमम पावर और 245 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स ट्रांसमिशन दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

TVS Sport Special Edition शानदार फीचर्स के साथ भारत में हुई लॉन्च, कीमत 40,088 रुपये
इन 3 महीने में भारत में लॉन्च होंगी ये 5 दमदार बाइक्स, जानें क्या होंगी इनकी कीमत
TVS Jupiter Grande Vs Honda Activa 5G: कीमत और फीचर्स में कौन है बेहतर

Hyundai Santro vs Maruti Suzuki Celerio: भारतीय ग्राहकों के लिए किसके फीचर्स हैं सबसे बेहतर  

Posted By: Shridhar Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप