Move to Jagran APP

Lexus ने रिवील किया 2022 RZ 450e इलेक्ट्रिक एसयूवी का टीजर, टेस्ला वाई को टक्कर देगी ये कार

Lexus कंपनी ने 2022 Lexus RZ 450e इलेक्ट्रिक एसयूवी के ऑफिशियल टीजर को रिवील कर दिया है। यह बहुत ही लग्जरी एसयूवी है जो टेस्ला मॉडल वाई और स्कोडा एनाक को सीधी टक्कर देगी। आइए जानते हैं इस रिवील के बारे में

By Sarveshwar PathakEdited By: Published: Sat, 05 Feb 2022 09:41 AM (IST)Updated: Sun, 06 Feb 2022 07:44 AM (IST)
Lexus ने रिवील किया 2022 RZ 450e इलेक्ट्रिक एसयूवी का टीजर pc-@PohankaLexus

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दिग्गज कंपनी लेक्सस द्वारा 2022 Lexus RZ 450e इलेक्ट्रिक एसयूवी के ऑफिशियल टीजर को रिवील किया गया है, जो इस साल के अंत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। इस रिवील में दिखने वाली नई फोटोज पहले वाली एसयूवी की फोटो की तरह ही दिखती हैं, जिन्होंने इलेक्ट्रिक एसयूवी की कुछ जबरदस्त फीचर्स को प्रदर्शित किया। लेक्सस RZ 450e टोयोटा bZ4X के समान कॉन्सेप्ट पर आधारित हैं।

loksabha election banner

टेस्ला मॉडल वाई और स्कोडा एनाक को टक्कर

Lexus RZ 450e निर्माता की पहली ऑल-इलेक्ट्रिक SUV होगी। कंपनी के मुताबिक, यह वसंत ऋतु में उपलब्ध होगा और अन्य इलेक्ट्रिक एसयूवी जैसे टेस्ला मॉडल वाई और स्कोडा एनाक के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा। यह ब्रांड की लग्जरी और प्रीमियम छवि को बरकरार रखने वाला एक अनूठा वाहन बनाने के उद्देश्य से किए गए व्यापक श्रम का परिणाम भी प्रतीत होता है।

गर्मी में लॉन्च हो सकती है यह एसयूवी

Lexus RZ 450e निर्माता की पहली ऑल-इलेक्ट्रिक SUV होगी। कंपनी के मुताबिक, यह गर्मी में उपलब्ध होगा और अन्य इलेक्ट्रिक एसयूवी जैसे टेस्ला मॉडल वाई और स्कोडा एनाक से इसकी सीधी टक्कर होगी। यह ब्रांड की लग्जरी और प्रीमियम छवि को बरकरार रखने वाला एक अनूठा वाहन है, जिसे बनाने के उद्देश्य से कंपनी ने काफी काम किया है।

हालांकि Lexus RZ 450e के इंटीरियर का किसी भी नई इमेज में खुलासा नहीं किया गया है। कार में पांच सीटों को मैनेज किया गया है। वहीं, इसमें एक उच्च केंद्र कंसोल देखने को मिल सकता है, लेकिन इंफोटेनमेंट सिस्टम में मामूली अंतर प्रतीत होता है। लेक्सस सबसे हालिया तकनीकी प्रगति को शामिल कर सकता है, जब आरजेड 450e डेब्यू करता है।

सेकेंडों में 100 किमी. घंटे की रफ्तार

इलेक्ट्रिक एसयूवी की रेंज लगभग 280 मील (534 किलोमीटर) होगी और यह 7.7 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेगी। इसमें सबसे अधिक संभावना वही 71.4 kWh बैटरी और डुअल-मोटर इंजन bZ4X के रूप में होगी और इसका ट्रांसमिशन सिस्टम DIRECT4 पर आधारित होगा, जिससे यह चार-पहिया ड्राइव और रियर-व्हील ड्राइव और अन्य विकल्पों के बीच स्विच करने की अनुमति देता है।

कीमत क्या होगी?

कीमत की बात करें तो अभी तक लेक्सस आरजेड 450ई के लिए कोई कीमत निर्धारित नहीं की गई है। यह एसयूवी बाजार में एक लक्जरी विकल्प प्रतीत करता है, जो कुछ मौजूदा मॉडलों की तुलना में अधिक महंगा होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.