नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। एंट्री-लेवल कारें हो या फिर सब-4 मीटर और प्रीमियम कारें सभी सेगमेंट की बिक्री में गिरावट देखी जा रही है। पिछली रिपोर्ट में हमने आपको बताया कि Maruti Brezza को सबसे ज्यादा बिकने वाली सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में Hyundai Venue ने पीछे छोड़ दिया है। और अब, अगस्त महीने में बिकने वाली प्रीमियम सेडान की बात करें तो यहां भी Maruti Ciaz को Hyundai की Verna ने पछाड़ दिया है। हालांकि, इसमें ये अंतर मात्र 1 यूनिट्स का देखने को मिला है।

Auto Punditz की रिपोर्ट के मुताबिक अगस्त महीने में Hyundai Verna की 52 फीसद की गिरावट के साथ 1,597 यूनिट्स की बिक्री हुई है, अगस्त 2018 में यह आंकड़ा 3,361 यूनिट्स का रहा था। वहीं, अगस्त महीने में Maruti Suzuki Ciaz की 77 फीसद की गिरवाट के साथ 1,596 यूनिट्स की बिक्री हुई है, जबकि अगस्त 2018 में यह आंकड़ा 7,002 यूनिट्स का रहा था। अगस्त महीने में बिकने वाली टॉप 5 प्रीमियम सेडान की सूची में Verna पहले स्थान पर और Ciaz दूसरे स्थान पर आ गई है।

इसके अलावा अगस्त महीने में Honda City भी 43 फीसद की गिरावट के साथ 1,593 यूनिट्स की बिक्री के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद है, जबकि अगस्त 2018 में यह आंकड़ा 2,790 यूनिट्स का रहा था। देखा जाए तो Ciaz और City की बिक्री में भी मात्र 3 यूनिट्स का ही फर्क है।

अगस्त 2019 में Skoda Rapid 3 फीसद की गिरावट के साथ 791 यूनिट्स पर चौथे स्थान पर मौजूद है, जबकि इससे बीते वर्ष की समान अवधि में Rapid 817 यूनिट्स के साथ मौजूद थी। वहीं, Volkswagen की Vento अगस्त 2019 में 48 फीसद की गिरावट के साथ 283 यूनिट्स के साथ मौजूद है। वहीं, इससे बीते वर्ष की समान अवधि में यह आंकड़ा 542 यूनिट्स का रहा था।

ये भी पढ़ें:

आगे ही नहीं, कार में पीछे बैठे यात्रियों ने भी नहीं पहनी सीट बेल्ट तो कटेगा मोटा चालान

Volkswagen ने पेश किया नया लोगो, दिखाएगी नए युग की सस्ती ई-कारें

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप