Move to Jagran APP

Hyundai Eon भारत में हुई बंद, अब Santro बनी कंपनी की एंट्री लेवल कार

yundai ने भारतीय बाजार में अपनी Eon को बंद कर दिया है। ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि कंपनी ने चुपचाप अपनी भारतीय वेबसाइट से Eon को हटा दिया है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 05 Apr 2019 06:23 PM (IST)Updated: Sat, 06 Apr 2019 10:12 PM (IST)
Hyundai Eon भारत में हुई बंद, अब Santro बनी कंपनी की एंट्री लेवल कार
Hyundai Eon भारत में हुई बंद, अब Santro बनी कंपनी की एंट्री लेवल कार

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। कोरियन कार निर्माता कंपनी Hyundai ने भारतीय बाजार में अपनी Eon को बंद कर दिया है। ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि कंपनी ने चुपचाप अपनी भारतीय वेबसाइट से Eon को हटा दिया है। अब Santro भारतीय बाजार में Hyundai की सबसे छोटी कार है।

loksabha election banner

Hyundai अपनी Eon को नए सेफ्टी नॉर्म्स के साथ अपडेट नहीं कर पाई जिसमें कंपनी को कार में स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स जैसे ABS, ड्राइवर एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड लिमिटर और सीटबेल्ट रिमाइंडर शामिल करने थे। ये सभी फीचर्स भारत में सभी नई कारों में 1 अप्रैल 2019 से लागू हो गए हैं।

भारत में Santro के लॉन्च होते ही Eon के होलसेल फैक्ट्री डिस्पेचेस बंद कर दिए गए थे। Santro के लॉन्च होने से पहले Hyundai की बिक्री 4400 यूनिट्स पर महीने थी। सैंट्रो के लॉन्च होने के बाद Hyundai ने अभी तक केवल 6 यूनिट्स की ही बिक्री की है। हालांकि, कंपनी ने इसका खुलासा सैंट्रो के लॉन्च के समय नहीं किया था। कार निर्माता ने संभवत: Eon के उत्पादन को रोक दिया है।

Eon दो पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है। कंपनी ने इसमें 0.8 लीटर यूनिट दी गई है जो 56PS की पावर और 74.5Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा 1.0 लीटर यूनिट 69PS की पावर और 91Nm का टॉर्क जनरेट करते हैं।

यह भी पढ़ें:

Maruti Celerio और Celerio X को कंपनी ने किया अपडेट, शामिल हुए ये सेफ्टी फीचर्स

Maruti Suzuki ने मार्च महीने के प्रोडक्शन में की 21 फीसद की कटौती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.