नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप एक ऐसी गाड़ी की तलाश में हैं जो दिखने में शानदार हो, कई फीचर्स से लैस हो, लेकिन आपके बजट में भी आ जाए तो सात लाख रुपये के अंदर भारत में कई शानदार कारें उपलब्ध हैं। इसमें हुंडई की नई ऑरा और ग्रैंड i10 निऑस से लेकर टाटा पंच और निसान मैग्नाइट जैसी गाड़ियां शामिल हैं। तो चलिए इस रेंज में आने वाली गाड़ियों को देखते हैं।

Hyundai Grand i10 Nios Facelift

हुंडई ग्रैंड i10 निऑस फेसलिफ्ट गाड़ी को हाल ही में लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत 5.58 लाख रुपये रखी गई है और इसमें नया आरडीई कंप्लेंट 1.2-लीटर एनए पेट्रोल इंजन मिलता है । मैनुअल गियरबॉक्स के साथ इस गाड़ी में 20.7 kmpl और AMT के लिए 20.1 kmpl की माइलेज देने की क्षमता है। इसके अलावा, अलावा CNG विकल्प मिलता है। ट्रांसमिशन के लिए सीएनजी वेरिएंट में केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

Hyundai Aura Fecelift

सात लाख रुपये के बजट में हुंडई के पास नई ऑरा फेसलिफ्ट सेडान कार भी है। यह कार में 1.2-लीटर इंजन के साथ आती है, जो 83hp की पावर और 113.8Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। ऑरा फेसलिफ्ट के बेस मॉडल को 6.29 लाख रुपये में पेश किया गया है जो कि टॉप मॉडल के लिए 8.57 लाख रुपये तक जाता है।

Tata Punch

सात लाख रुपये से कम बजट वाली कारों में टाटा पंच कार भी है। इसकी कीमत 6.00 लाख रुपये से 9.54 लाख रुपये के बीच है। इस कार में 1.2-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन है, जो 84.48bhp की पावर और 113 Nm टॉर्क जनरेट करता है। 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और क्लाइमेट कंट्रोल जैसे बहुत-से फीचर्स इसमें देखने को मिलते हैं।

Nissan Magnite

इस लिस्ट में आखिरी कार निसान की मैग्नाइट है। निसान मैग्नाइट के बेस 'एक्सई' वेरिएंट की कीमत 5.97 लाख रुपये है। इस कार में 1.0-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड मॉडल है जो 71.05bhp की पावर जनरेट करता है। साथ ही, एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ इस कार में चार्जर, एयर प्यूरीफायर जैसी सुविधाएं भी हैं।

ये भी पढ़ें-

Bike की 'फट-फट' से दिखा रहे हैं रोड पर टशन तो हो जाएं सावधान... कट जाएगा भारी-भरकम चालान

BS Emission Norms: क्या है गाड़ियों का भारत स्टेज मानदंड? जानें BSI, BSII, BSIII, BSIV और BSVI का आधार

Edited By: Sonali Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट