Move to Jagran APP

Hyundai Aura Facelift Launched: Swift को टक्कर देने के लिए हुंडई ने उतारी सस्ती कार, मिल रहा दो इंजन का विकल्प

Hyundai Aura Facelift Launched हुंडई ने पेट्रोल और CNG इंजन विकल्प के साथ भारत में सस्ती ऑरा फेसलिफ्ट को लॉन्च कर दिया है। इस कार में 30 से भी ज्यादा सेफ्टी फीचर्स को रखा गया है और यह मारुति स्विफ्ट से सीधा मुकाबला करेगी। (जागरण फोटो)

By Sonali SinghEdited By: Sonali SinghPublished: Mon, 23 Jan 2023 02:30 PM (IST)Updated: Mon, 23 Jan 2023 03:01 PM (IST)
Hyundai Aura Facelift Launched: Swift को टक्कर देने के लिए हुंडई ने उतारी सस्ती कार, मिल रहा दो इंजन का विकल्प
Hyundai Aura Facelift Launched In India, See Features Details

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अभी कुछ दिन पहले ही हुंडई (Hyundai) ने अपनी नई ग्रैंड i10 निऑस फेसलिफ्ट कार को लॉन्च किया था और अब कंपनी ने एक और फेसलिफ्ट को पेश कर दिया गया है। हुंडई की नई ऑरा फेसलिफ्ट (Aura Facelift) कार को 6.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) की कीमत पर उतार दिया गया है। इस कीमत के साथ नई ऑरा सीधे मारुति सुजुकी स्विफ्ट से मुकाबला करेगी।

loksabha election banner

मिल रहा पेट्रोल और CNG इंजन

नई ऑरा फेसलिफ्ट को पेट्रोल और CNG दोनों इंजन विकल्प के साथ लाया गया है। इसका पेट्रोल विकल्प 1.2-लीटर इंजन के साथ आता है, जो 83hp की पावर और 113.8Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन के लिए इंजन को पेट्रोल को एएमटी गियरबॉक्स के साथ लाए लाया गया है। वहीं, CNG किट 69hp की पावर और 95.2Nm का टार्क जनरेट करती है।

Aura Facelift के फीचर्स

फीचर्स के रूप में नई ऑरा को 30 से अधिक सुरक्षा सुविधाओं के साथ पेश किया गया है। इसमें मानक फिटमेंट के रूप में चार एयरबैग और एक विकल्प के रूप में 6 एयरबैग शामिल हैं। साथ ही, ABS के साथ EBD, ESC और हिल होल्ड असिस्ट, स्पीडोमीटर और टैकोमीटरटायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।

Aura Facelift की कीमत

भारत में ऑरा फेसलिफ्ट के बेस मॉडल को 6.29 लाख रुपये में पेश किया गया है, जबकि टॉप मॉडल के लिए 8.57 लाख रुपये चुकाने होंगे। अपने सेगमेंट में यह कार Maruti Suzuki Dzire, Tata Tigor और Honda Amaze जैसी कारों से मुकाबला करेगी।

हाल में लॉन्च हुई  Grand i10 Nios Facelift

जानकारी के लिए बता दें कि कुछ दिन पहले ही हुंडई ने अपनी सबसे सस्ती कार  Grand i10 Nios Facelift कार को भी लॉन्च किया था, जिसकी कीमत महज 5.58 लाख रुपये है। इस कार को शानदार डुअल-टोन पेंट स्कीम, 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन, Android Auto और Apple CarPlay को सपोर्ट वाला आठ इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज कंट्रोल, ईएससी, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे बहुत-से फीचर्स मिलते हैं।

ये भी पढ़ें-

Hyundai ने उतारी अपनी सबसे सस्ती कार, दमदार इंजन के साथ लुक और फीचर्स देख हो जाएंगे इसके फैन

Bike की 'फट-फट' से दिखा रहे हैं रोड पर टशन तो हो जाएं सावधान... कट जाएगा भारी-भरकम चालान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.