Move to Jagran APP

UP Politics : सीतापुर में बोले अमित शाह, मुस्लिमों को नहीं देने देंगे पिछड़ों का आरक्षण- विपक्ष पर लगाया तुष्टीकरण का आरोप

अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ज्ञान यानी गरीब युवा किसान और नारी की आराधना की शुरुआत की है। इनके कल्याण के लिए अपना जीवन समर्पित किया है। उन्होंने कहा कि सपा बसपा कांग्रेस ने देश की राजनीति को परिवारवाद में बांटा जबकि मोदी ने सबको एकजुट बनाकर प्रगति पथ पर ले जाने का काम किया ।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Published: Thu, 02 May 2024 07:55 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 07:55 PM (IST)
सीतापुर में बोले अमित शाह, मुस्लिमों को नहीं देने देंगे पिछड़ों का आरक्षण

जगदीप शुक्ल, सीतापुर। कांग्रेस ने मुस्लिमों को आरक्षण देकर पिछड़ाें के हक पर डाका डालने का काम किया है। कांग्रेस, सपा और बसपा उल्टे भाजपा की सरकार बनने पर आरक्षण खत्म करने की बात कहकर जनता को गुमराह कर रहे हैं। भाजपा सरकार रहते किसी को भी पिछड़ों का आरक्षण मुस्लिमों को नहीं देने देंगे। यह बातें गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को लहरपुर के खत्री मैदान में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहीं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि दो बार भाजपा की सरकार बनने पर कहीं ऐसा नहीं हुआ। बोले-कर्नाटक और अन्य कांग्रेस शासित राज्यों में रंगनाथ मिश्र और सच्चर समिति की रिपोर्ट को लागू कर कांग्रेस ने जरूर मुस्लिमों को आरक्षण देकर पिछड़ों के हक को कम किया है, जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक मान्यता देने का काम किया। भाजपा अनुसूचित जाति व पिछड़ों के आरक्षण में हाथ नहीं लगाने देगी।

गृहमंत्री ने कांग्रेस, सपा, बसपा पर तुष्टीकरण करने आरोप लगाया। कहा-विपक्षी दल राम मंदिर को लटकाते, अटकाते और भटकाते रहे।

दूसरी बार मोदी सरकार बनने के बाद पांच वर्ष में ही केस जीता, शिलान्यास और प्राण प्रतिष्ठा भी की। निमंत्रण मिलने के बाद भी राहुल गांधी, सोनिया गांधी, अखिलेश यादव और डिंपल यादव श्रीरामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा में नहीं गए। इन लोगों ने अपना वोट बैंक खिसकने के डर से ऐसा किया। जनसमूह से प्राण प्रतिष्ठा में न जाने वालों को वोट देने के संबंध में सवाल किया तो जवाब ना मिला।

कांग्रेस बचा रही थी धारा 370

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल धारा 370 को बचाए रखे थे। आलिया, मालिया, जमालिया आकर धमाका करते थे। नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बने तो पाक के घर में घुसकर न सिर्फ बदला लिया बल्कि अपनी जमीन भी वापस ली। इतना ही नहीं 370 समाप्त हुई और आतंकवाद का भी खात्मा किया।

कानून व्यवस्था की बात करते हुए कहा कि वर्ष 2017 से पहले प्रदेश में दंगे होते थे, जमीन कब्जाई जाती थी और बिजली नहीं मिलती थी। योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद गुंडे प्रदेश से पलायन कर गए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष खडगे कहते हैं कि यूपी, राजस्थान वालों को कश्मीर से क्या मतलब। मैं उन्हेंं बताना चाहता हूं कि सीतापुर का बच्चा-बच्चा कश्मीर के लिए जान दे सकता है।

मोदी ने ज्ञान की आराधना की शुुरुआत

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ज्ञान यानी गरीब, युवा, किसान और नारी की आराधना की शुरुआत की है। इनके कल्याण के लिए अपना जीवन समर्पित किया है। उन्होंने कहा कि सपा, बसपा, कांग्रेस ने देश की राजनीति को परिवारवाद में बांटा, जबकि मोदी ने सबको एकजुट बनाकर प्रगति पथ पर ले जाने का काम किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.