Move to Jagran APP

Tejashwi Yadav : मुसलमानों के आरक्षण पर अब तेजस्वी ने दिया बवाल मचाने वाला रिएक्शन, कहा- BJP सरकार से बार-बार...

Bihar Politics बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मुस्लिम आरक्षण पर बयान दिया है। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर निशाना साधा है। तेजस्वी का बयान लालू यादव के बाद आया है। आरक्षण के साथ ही भाजपा दलित पिछड़ा आदिवासी गरीब एवं बहुजन विरोधी भी है। तेजस्वी के नए बयान से बिहार में सियासी हलचल तेज हो गई है।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Published: Wed, 08 May 2024 10:24 AM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 10:24 AM (IST)
बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव। फोटो- जागरण

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics In Hindi मुसलमानों को आरक्षण के मामले पर राजद प्रमुख लालू प्रसाद का बयान आने के बाद अब नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को आरक्षण का सबसे बड़ा विरोधी बताया है। उन्होंने कहा कि आरक्षण के साथ ही भाजपा दलित, पिछड़ा, आदिवासी, गरीब एवं बहुजन विरोधी भी है।

loksabha election banner

नेता प्रतिपक्ष ने मंगलवार को कहा कि बिहार में मात्र 17 महीनों में महागठबंधन की सरकार में हमारे नेतृत्व में सरकार ने राजद (RJD) के सामाजिक न्याय, नीतियों एवं प्रतिबद्धता के चलते देश में पहली बार जाति आधारित गणना कराई और आरक्षण सीमा बढ़ाकर 75 प्रतिशत करने का ऐतिहासिक कार्य किया।

अभी तक इसे नौंवीं अनुसूची में नहीं शामिल किया- तेजस्वी यादव

Bihar News उन्होंने कहा कि हमारी पहल पर ही बिहार कैबिनेट ने राज्य सरकार की नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में वंचित जातियों का आरक्षण 50 प्रतिशत से बढ़ाकर 65 प्रतिशत किए जाने संबंधी संशोधित प्रविधानों को संविधान की नौवीं अनुसूची में शामिल करने के लिए केंद्र की मोदी सरकार से बार-बार अनुरोध किया, लेकिन आरक्षण विरोधी भाजपा सरकार ने गलत मंशा के चलते अभी तक इसे नौंवीं अनुसूची में नहीं शामिल किया।

तेजस्वी ने कहा कि मोदी सरकार ने देशभर में जाति आधारित गणना कराने के हमारे प्रस्ताव को कभी भी स्वीकृति ही नहीं दी, बल्कि इसे रुकवाने के देश के सालिसिटर जनरल को भी सुप्रीम कोर्ट में खड़ा किया। इन बातों से स्पष्ट होता है कि भाजपा (BJP) और मोदी सरकार आरक्षण और वंचित वर्गों के उत्थान की घोर विरोधी है।

यह भी पढ़ें-

Bhagalpur News : महिला पदाधिकारी की वर्दी पकड़ कर खींचने लगे बदमाश, भागलपुर में पुलिस पर हमला; तीन अरेस्ट

मेरा सीधा मुकाबला भाजपा से... लोहरदगा में गरजे चमरा, कांग्रेस पार्टी को लेकर भी कह दी बड़ी बात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.