Move to Jagran APP

Purnia News : जान से मारने का प्रयास, एक को सात साल की सजा; कोर्ट ने जुर्माना भरने का भी दिया आदेश

जान मारने के प्रयास में एक को सात वर्ष की सजा सुनाई गई है। जुर्माना राशि नहीं देने पर तीन माह अतिरिक्त कैद की सजा होगी। यह घटना 17 फरवरी 2020 की है। वाद के सूचक दिलबर आलम जब शौच के लिए जा रहे थे। इस दौरान पीछे से अभियुक्त ने उस पर जान से मारने के प्रयास में चाकू से वार किया।

By Deepak Sharan Verma Edited By: Mukul Kumar Published: Sun, 05 May 2024 12:42 PM (IST)Updated: Sun, 05 May 2024 12:42 PM (IST)
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। अनगढ़ थाना अंतर्गत हत्या के प्रयास के एक मामले में अभियुक्त मो. इजहार को सात वर्ष कैद और 5000 जुर्माने की सजा सुनाई गई है। जुर्माना राशि नहीं देने पर तीन माह अतिरिक्त कैद की सजा होगी। यह सजा तृतीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजीव रंजन सहाय के न्यायालय में सुनाई है।

loksabha election banner

घटना तिथि 17 फरवरी 2020 को इस वाद के सूचक दिलबर आलम जब शौच के लिए जा रहे थे। पीछे से अभियुक्त ने उस पर जान से मारने के प्रयास में चाकू से वार किया। यह घटना हल्के विवाद से उत्पन्न हुआ था।

चाकू के वार से वह जख्मी हो गया। जिसका इलाज कराया गया। इस मामले में कुल छह गवाहियां न्यायालय में संपन्न कराई गई हैं। गंभीर घायल होने के कारण न्यायालय ने जिला विधिक सेवा प्राधिकार को निर्देश दिया है की पीड़ित दिलबर आलम को उचित मुआवजा दिया जाए। इस मामले के अपर लोक अभियोजक राहुल राजा थे।

गाड़ी से धक्का मारकर 60 हजार रूपये छीन लेने का आरोप

चार चक्का गाड़ी से धक्का मारकर 60 हजार रूपये छीन लेने का आरोप लगाया गया है। इस संबंध में स्थानीय भट्ठा बाजार स्थित चित्रवाणी के सुमित कुमार उर्फ बीरू ने सदर थाना में आवेदन दिया है। उन्होंने बताया है कि दो दिन पूर्व रात में वह बाइक से अररिया जा रहा था।

इसी क्रम में कसबा से पहले कृषि कालेज से आगे रेलवे गुमटी के पास सामने से लाइट बंद कर एक चार चक्का कार ने उसके बाइक में जोरदार ठोकर मार दिया, जिसमें वह गम्भीर रूप से घागल होकर गिर पड़ा। इसके बाद वहां भीड़ जमा हो गई।

धक्का मारने वाले कार सवार ने उसे इलाज करवाने के नाम पर एक सफेद रंग की एम्बुलेंस में बैठाकर वहां से ले गया और बहुत ही बेहरहमी से लाठी और लोहे के रड से मारा।

उसके पाकेट में हाथ डालकर कुल 60 हजार रुपये छीन लिया। उन्होंने बताया कि छीने गये रूपये लेकर अपनी पत्नी का इलाज करवाने अररिया जा रहे थे। रूपये छीनने वाले लोगों ने धमकी दी कि इसके बारे में अगर पुलिस को बताया तो अंजाम बुरा होगा।

यह भी पढ़ें-

Chirag Paswan : 'जब तक जिंदा हूं, तब तक...' हाजीपुर में चिराग ने कर दिया बड़ा एलान; सबके सामने खा ली कसम

तेजस्वी यादव ने ले लिया नीतीश कुमार से बदला? JDU में कर दी सेंधमारी, शिवहर का यह कद्दावर नेता RJD में शामिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.