Move to Jagran APP

Punjab Political News: लोकसभा चुनाव के बीच अमृतसर में 'आप' को झटका, पूर्व डिप्टी मेयर अविनाश जौली ने थामा BJP का 'कमल'

Punjab Political News पंजाब की 13 सीटों पर आने वाली एक जून को मतदान होना है। ऐसे में पंजाब की सियासत में उठा-पटक का क्रम जारी है। मंगलवार को अमृतसर के पूर्व डिप्टी मेयर अविनाश जौली (Avinash Jolly) ने आम आदमी पार्टी छोड़ भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली। अविनाश का विधानसभा हलका केंद्रीय में उनका अच्छा खासा प्रभाव है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Wed, 08 May 2024 10:00 AM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 10:00 AM (IST)
Punjab Political News: लोकसभा चुनाव के बीच अमृतसर में 'आप' को झटका

विपिन कुमार राणा, अमृतसर। Haryana Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर नेताओं की दल बदल मुहिम जोरों पर है। सियासी दल इसी दल बदल के बूते पर चुनावी नैया पार लगाने में जुटे हुए हैं।

loksabha election banner

मंगलवार को भाजपा ने आप और कांग्रेस को जहां झटका दिया, वहीं आप ने एक दिन पहले कांग्रेस छोड़ उनके साथ आए तरसेम सिंह सियायका (Tarsem Singh Sialka) के साथ दोबारा दिलबाग सिंह वडाली को सिरोपा डाला।

अविनाश जौली ने थामा भाजपा का कमल

खास बात यह रही कि वडाली के छोटे भाई गुरप्रीत सिंह वडाली मंगलवार को अकाली दल के मंच पर रहे। शिअद ने बसपा और आप के देहात के पदाधिकारियों को दल में शामिल किया। मंगलवार का दिन सबसे बढ़िया भाजपा के लिए रहा। भाजपा के बेड़े में पूर्व डिप्टी मेयर अविनाश जौली शामिल हुए।

यह भी पढ़ें- Punjab News: BSF का दायरा 50 किलोमीटर करने से सामने आए सकारात्मक परिणाम, बीजेपी छोड़ अन्य पार्टियों ने जताया था विरोध

जौली 1991 से निकाय चुनाव लड़ते आ रहे हैं और पहले चुनाव को छोड़कर वह भाजपा, आजाद व शिअद की टिकट पर जीत चुके हैं। 2012 में वह डिप्टी मेयर बने। विधानसभा हलका केंद्रीय में उनका अच्छा खासा प्रभाव है। वर्तमान में वह आप का हिस्सा थे।

इंद्रजीत भी भाजपा में शामिल

दूसरी बड़ी ज्वाइनिंग अटारी हलके से विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे जसविंदर सिंह जहांगीर की करवाई। 2017 के चुनाव में उन्हें अच्छे खासे वोट मिले थे। विधानसभा हलका पश्चिमी के सीनियर कांग्रेसी नेता इंद्रजीत सिंह बासर के अपनी टीम के साथ भाजपा में शामिल हो गए।

यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष से लेकर देहाती कांग्रेस के प्रधान रहे बासरके दो बार विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। 2023 में वह केंद्र सरकार की पंजाब स्माल इंडस्ट्री गवर्नमेंट ऑफ इंडिया के पंजाब चेयरमैन व डायरेक्टर इंडस्ट्री गवर्नमेंट ऑफ इंडिया रहे।

यह भी पढ़ें- Sher Singh Ghubaya: फिरोजपुर की पिच पर रोचक हुआ मुकाबला, कांग्रेस ने खोल दिए पत्ते; अब बीजेपी किसपर लगाएगी दांव?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.