Move to Jagran APP

Lok Sabha Elections 2024: हार की हताशा में फेक वीडियो प्रसारित कर रही कांग्रेस, गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्ष को चौतरफा घेरा

गृह मंत्री ने मंगलवार को गुवाहटी में पत्रकारों से बातचीत के दौरान पहले वह वीडियो दिखाया जिसमें वह धर्म के आधार पर मुस्लिमों को दिया आरक्षण समाप्त करने की बात कह रहे हैं साथ ही विपक्षी नेताओं द्वारा इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित किया गया वह फर्जी वीडियो भी दिखाया जिसमें शाह एससी एसटी और ओबीसी का आरक्षण समाप्त करने की बात कहते सुनाई दे रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Published: Tue, 30 Apr 2024 11:45 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2024 11:45 PM (IST)
गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को गुवाहटी में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं पर फेक वीडियो प्रसारित करने का आरोप लगाते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने इसे हार की हताशा करार दिया। आरक्षण संबंधी बयान का असली वीडियो मीडिया को दिखाकर उन्होंने विपक्ष को बेनकाब करते हुए दावा किया कि भाजपा एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण की समर्थक है और हमेशा संरक्षक की भूमिका निभाएगी।

loksabha election banner

चूंकि, पहले दो चरणों में ही 100 सीटों से बहुत आगे निकल चुकी भाजपा 400 पार के लक्ष्य की ओर बढ़ रही है, इसलिए कांग्रेस निराधार, तथ्यहीन और झूठा प्रचार कर जनता को भ्रमित करने का प्रयास कर रही है, लेकिन अब दूध का दूध, पानी का पानी हो गया है और कांग्रेस नेता आपराधिक मुकदमे का सामना कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Prajwal Revanna: 'कांग्रेस सरकार प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं कर रही?' कर्नाटक में यौन शोषण मामले में अमित शाह ने पूछा सवाल

गृह मंत्री ने मंगलवार को गुवाहटी में पत्रकारों से बातचीत के दौरान पहले वह वीडियो दिखाया, जिसमें वह धर्म के आधार पर मुस्लिमों को दिया आरक्षण समाप्त करने की बात कह रहे हैं, साथ ही विपक्षी नेताओं द्वारा इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित किया गया वह फर्जी वीडियो भी दिखाया, जिसमें शाह एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण समाप्त करने की बात कहते सुनाई दे रहे हैं। अमित शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष स्तर के नेताओं ने भी इस तरह के फेक वीडियो को फारवर्ड किया, जिसकी जांच रिपोर्ट आने पर सब स्पष्ट हो गया।

उन्होंने कहा कि जब से राहुल गांधी ने कांग्रेस की कमान संभाली है, तब से राजनीति का स्तर नीचे से नीचे ले गए हैं। गृह मंत्री ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव के पहले दो चरणों के आंतरिक आकलन के हिसाब से भाजपा और राजग सहयोगी 100 सीटों के बहुत ज्यादा आगे निकल चुके हैं और 400 पार के लक्ष्य की ओर बढ़ रहे हैं। असम, बंगाल, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड में भाजपा को बहुत बड़ी चुनावी सफलता मिलती दिख रही है।

वहीं, शुरुआती रुझान में दक्षिण भारत में भी भाजपा को अच्छा रेस्पांस मिल रहा है। इसी वजह से कुछ दिन से कांग्रेस ने राजग के 400 पार के लक्ष्य को ट्विस्ट करना शुरू किया है। एक प्रकार से इस लक्ष्य को संविधान बदलने से जोड़ा है और प्रचार कर रहे हैं कि 400 पार करने के बाद भाजपा आरक्षण को समाप्त कर देगी। यह दोनों बातें निराधार और तथ्यहीन हैं।

कहा कि भाजपा दस साल से पूर्ण बहुमत की सरकार चला रही है, लेकिन पूर्ण बहुमत का उपयोग कांग्रेस की तरह इमरजेंसी लगाकर लोकतंत्र का गला घोंटने में नहीं किया या संविधान बदलने में नहीं किया, बल्कि पूर्ण बहुमत का उपयोग अनुच्छेद 370, तीन तलाक को समाप्त करने और अंग्रेजों के कानून बदलकर भारतीय संस्कार और पद्धति के कानून लाने में किया। वहीं, नई दिल्ली में आइटी राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने भी दावा किया कि दक्षिण भारत की 130 में से 60 संसदीय सीटें इस बार भाजपा और उसके सहयोगी दल जीत रहे हैं, जबकि 2019 में इनमें से सिर्फ 29 पर ही जीत मिली थी।

यह भी पढ़ें: 'कांग्रेस के 'विभाजनकारी' एजेंडे को लेकर मतदाताओं के बीच जागरूकता फैलाएं', पीएम मोदी ने NDA उम्मीदवारों को लिखा पत्र

आप सरकार ही कर रही केजरीवाल को मारने की कोशिश?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल में मारने की कोशिश के सुनीता केजरीवाल के आरोप पर अमित शाह ने कहा कि जेल प्रशासन आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार के पास है, केंद्र सरकार के पास नहीं है। उनकी ही सरकार उन्हें (केजरीवाल को) मारने की कोशिश कर रही है तो उनको ही चिंता करनी चाहिए। फिर भी सुनीता केजरीवाल कुछ लिखकर भेंजेंगी तो जरूर देखेंगे।

अपनी सरकार से पूछें प्रियंका, क्यों नहीं की रेवन्ना पर कार्रवाई?

जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के अश्लील वीडियो सामने आने के सवाल पर गृह मंत्री ने कहा कि यह सहन नहीं किया जा सकता। भाजपा का स्टैंड साफ है कि हम देश की मातृ शक्ति के साथ खड़े हैं। प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा इस मामले पर भाजपा को घेरने के प्रयास पर शाह ने कहा कि कांग्रेस हम पर आरोप लगाना चाह रही है, लेकिन कर्नाटक में सरकार तो कांग्रेस की है। सबको पता है कि वीडियो कब रिलीज किए गए, अब तक कांग्रेस सरकार ने कार्रवाई क्यों नहीं की? कानून व्यवस्था राज्य का विषय है।

उन्होंने कहा कि प्रियंका हमसे नहीं, बल्कि अपने मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री से सवाल पूछें कि कार्रवाई क्यों नहीं की। हम जांच के पक्ष में हैं और हमारे साथी दल जेडीएस ने भी उन पर कदम उठाने की घोषणा की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.