Move to Jagran APP

Prajwal Revanna: यौन शोषण मामले में सांसद प्रज्वल रेवन्ना को JDS ने किया निलंबित, वीडियो क्लिप और पेन ड्राइव की जांच कर रही SIT

अश्लील वीडियो केस में प्रज्वल रेवन्ना को जद (एस) से निलंबित कर दिया गया है। बता दें कि ये मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। प्रज्वल रेवन्ना के अश्लील वीडियो केस के सामने आने के बाद पार्टी के नेताओं ने भी मुखर होकर विरोध किया था। जिसके बाद आज जद (एस) की कोर कमेटी में ये फैसला लिया गया है।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Published: Tue, 30 Apr 2024 01:13 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2024 01:24 PM (IST)
JD(S) ने यौन शोषण के आरोप में देवेगौड़ा के पोते और सांसद प्रज्वल रेवन्ना को किया निलंबित

एएनआई, कर्नाटक। कर्नाटक में जनता दल (सेक्युलर) ने मंगलवार को हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना को निलंबित कर दिया और उनके खिलाफ कई महिलाओं द्वारा लगाए गए यौन शोषण के आरोपों पर उन्हें कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है। जद (एस) ने अपनी कोर कमेटी की बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना को निलंबित करने का फैसला किया है।

loksabha election banner

प्रज्वल रेवन्ना पर उनकी पूर्व नौकरानी की शिकायत के बाद 28 अप्रैल को कथित यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया था। यौन उत्पीड़न, धमकी और महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के आरोप में आईपीसी की धारा 354ए, 354डी, 506 और 509 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

वहीं, जद (एस) कोर कमेटी के अध्यक्ष जीटी देवेगौड़ा का कहना है कि हम प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ एसआईटी का स्वागत करते हैं। हमने अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से एसआईटी जांच पूरी होने तक उन्हें पार्टी से निलंबित करने की अनुशंसा करने का निर्णय लिया है।

कर्नाटक के पूर्व सीएम और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी का कहना है कि उनका (प्रज्वल रेवन्ना) निलंबन जांच पूरी होने तक है।

प्रज्वल और एचडी रेवन्ना दोनों पर लगे प्रताड़ित करने के आरोप

शिकायत के अनुसार, पीड़िता ने दावा किया है कि प्रज्वल रेवन्ना और उनके पिता एचडी रेवन्ना दोनों ने उसका यौन उत्पीड़न किया था। शिकायतकर्ता ने आगे दावा किया कि जब रेवन्ना की पत्नी घर पर नहीं होती थी, तो वह उसे गलत तरीके से छूता था और उसका यौन उत्पीड़न करता था।

SIT ने शुरू की जांच

आईपीएस अधिकारी विजय कुमार सिंह की अध्यक्षता वाली एसआईटी, जिसमें डीजी सीआईडी सुमन डी पेनेकर और आईपीएस अधिकारी सीमा लाटकर शामिल थीं, ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

प्रज्वल रेवन्ना कर्नाटक के हासन में भारतीय जनता पार्टी-जद(एस) गठबंधन के उम्मीदवार हैं, जहां 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान हुआ था।

इस बीच, राष्ट्रीय महिला आयोग ने प्रज्वल रेवन्ना मामले में स्वत: संज्ञान लिया है और कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक से इस मुद्दे पर तीन दिनों के भीतर एक विस्तृत रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

यह भी पढ़ें- एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी ने नए नौसेना प्रमुख के रूप में संभाला कार्यभार, बोले- 'आत्मनिर्भरता' की दिशा में भारतीय नौसेना को करेंगे मजबूत

यह भी पढ़ें- Prajwal Revanna Case: प्रज्वल रेवन्ना को पार्टी से निकालने की तैयारी, JD (S) की बैठक में आज हो सकता है एलान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.