Move to Jagran APP

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग दूसरे दिन भी बंद, यात्री व चालकों की बढ़ी परेशानी; घंटों फंसे रहे सैकड़ों वाहन

Jammu Kashmir News जम्मू-कश्मीर में इस दौरान स्थानीय लोग से लेकर पर्यटक सभी प्राकृतिक आपदाओं से बुरी तरह प्रभावित है। मौसम खराबी के चलते जम्मू कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग दूसरे दिन भी बंद रहा जिसके कारण सैकड़ों वाहन घंटों अधर में ही खड़े रहे। बारिश के बीच रविवार देर रात को विभिन्न स्थानों पर पस्सियां गिरने से राजमार्ग बंद हुआ था।

By Jagran NewsEdited By: Prince Sharma Published: Wed, 01 May 2024 08:30 AM (IST)Updated: Wed, 01 May 2024 08:30 AM (IST)
जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग दूसरे दिन भी बंद, यात्री व चालकों की बढ़ी परेशानी

जागरण संवाददाता, उधमपुर।  Jammu Kashmir Weather Update: रामबन के हिंगनी, डलवास, किश्तवाड़ी पत्थर, मारोग सहित करीब आधा दर्जन स्थानों पर पस्सियां गिरने से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग मंगलवार को लगातार दूसरे दिन बंद रहा। उधमपुर और रामबन में रोक कर रखे गए वाहनों की लंबी कतार लगी रही।

loksabha election banner

पस्सियां गिरने से राजमार्ग हुआ बंद

दिन भर यात्री व चालक राजमार्ग (Jammu Kashmir Highway Closed) के खुलने का इंतजार करते रहे और शाम तक इंतजार करने के बाद निराशा ही मिली। कई यात्रियों के वाहन जम्मू की तरफ वापस लौट गए हैं। पुलिस का कहना है कि जब भी राजमार्ग खुलेगा तो पहले बीच में फंसे वाहनों को रवाना किया जाएगा।  बारिश के बीच रविवार देर रात को विभिन्न स्थानों पर पस्सियां गिरने से राजमार्ग बंद हुआ था।

सोमवार को दिन भर मौसम के खराब रहने के कारण राजमार्ग को खोलने का काम भी प्रभावित होता रहा। लेकिन मंगलवार को मौसम के साफ होने के बाद राजमार्ग को खोलने का काम तेजी से शुरू किया गया।

यह भी पढ़ें- Earthquake in Jammu Kashmir: जम्‍मू कश्‍मीर के किश्‍तवाड़ में महसूस हुए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 3.4 रही तीव्रता

इसके बाद मशीनरी शाम तक राजमार्ग को खोलने के कार्य में जुटी रही, लेकिन इसमें पूरी तरह से कामयाबी नहीं मिल सकी। हालांकि कुछ स्थानों से वाहनों को एक तरफ से दूसरी तरफ निकाला गया है।

मूल आवश्यकताओं से अछूते रहे यात्री

राेके गए स्थानों पर खाने, पीने और शौचालय की सुविधा नहीं होने के कारण यात्री दिन भर परेशान रहे। पुलिस को भी यात्रियों और चालकों को संभालने के लिए दिन भर मशक्कत करनी पड़ी। उधमपुर के जखैनी से केवल पत्नीटाप, डोडा, किश्तवाड़, भद्रवाह, चनैनी, सुद्धमहादेव, बटोत जाने वाले वाहनों को ही अनुमित दी जा रही थी।

वाहन में मौजूद चालक से पहले रूट के बारे में पूछा जा रहा था और उसके बाद ही आगे की तरफ जाने की अनुमति दी जा रही थी। घाटी जाने वाले वाहनों को जखैनी से आगे नहीं जाने दिया गया।

इसी कारण उधमपुर में एक ट्यूब रोके गए वाहनों से भरी रही और इससे स्थानीय निवासियों को वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई।

600 ट्रक तो 400 छोटे वाहन रोके

उधमपुर शहर व आसपास के इलाकों में पुलिस ने एक हजार से अधिक वाहनों को रोक कर रखा है। भारत नगर, जखैनी, रठियान, गरनई, फ्लाटा, मांड, टिकरी में करीब 600 ट्रकों को रोका गया है। इसके साथ 400 के करीब अन्य छोटे वाहन है।

कई यात्रियों के वाहन वापस जम्मू की तरफ लौट गए हैं तो कुछ यात्रियों ने उधमपुर शहर के अंदर ही होटलों में कमरे बुक करा रखे हैं और राजमार्ग के खुलने का इंतजार कर रहे हैं।

रोके गए ट्रकों के चालक सामान को लेकर परेशान है। चालकों का कहना है कि हमारे ट्रकों में ताजा फल व सब्जियां है और अगर इनको समय नहीं पहुंचाया गया तो नुकसान होगा।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में आफत बनी बारिश-बर्फबारी, भूस्खलन से दर्जनों मकान ढहे; स्कूल बंद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.