Move to Jagran APP

Tashi Gyalson Nomination: भाजपा से लद्दाख के लोकसभा उम्मीदवार ताशी ग्यालसन ने आज भरा अपना नामांकन

लद्दाख लोकसभा सीट (Ladakh Lok Sabha Seat 2024) से भाजपा से जामयांग सेरिंग नामग्याल जो की वर्तमान समय में सांसद हैं का टिकट काटकर नए उम्मीदवार ताशी ग्यालसन को उतारा है। पार्टी ने इस सीट से ताशी नामग्याल को मैदान में उतारा है। हालांकि कांग्रेस ने इस सीट से अभी तक अपने प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है। नेशनल कॉन्फ्रेंस ने कांग्रेस को समर्थन देने का एलान किया है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Published: Wed, 01 May 2024 12:00 PM (IST)Updated: Wed, 01 May 2024 12:08 PM (IST)
Tashi Gyalson Nomination: भाजपा से लद्दाख के लोकसभा उम्मीदवार ताशी ग्यालसन आज भरेंगे नामांकन

राज्य ब्यूरो, जम्मू। (Jammu Kashmir Lok Sabha Election 2024 Hindi News) लद्दाख लोकसभा सीट के लिए भाजपा उम्मीदवार एडवोकेट ताशी ग्यालसन ने बुधवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके पहले रैली निकालकर शक्ति प्रदर्शन किया। मतदान 20 मई को होना है। नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि तीन मई है।

loksabha election banner

कांग्रेस को नेशनल कॉन्फ्रेंस का समर्थन

इस सीट पर कांग्रेस ने अभी अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। उसे यहां नेशनल कॉन्फ्रेंस समर्थन दे रही है। अलबत्ता, पार्टी उलझन में है कि उम्मीदवार लेह जिले का उतारा जाए या कारगिल से। बताया जाता है कि नेशनल कान्फ्रेंस चाहती है कि कारगिल जिले के निवासी को कांग्रेस अपना उम्मीदवार बनाए।

लद्दाख में चुनावी तैयारियों को तेजी देने कई नेता पहुंचे लेह

लद्दाख (Ladakh News) में चुनावी तैयारियों को तेजी देने के लिए संगठन महामंत्री अशोक कौल, पूर्व मंत्री सत शर्मा व पूर्व एमएलसी विक्रम रंधावा के साथ मंगलवार को लेह पहुंच गए। पहले दिन अशोक कौल की अध्यक्षता में बैठक में नेताओं व कार्यकर्ताओं के बीच समन्वय से चुनाव प्रचार की रणनीति बनाई गई।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: राजौरी में इस पार्टी के लिए चुनाव प्रचार कर सकते हैं अमित शाह, NC और PDP की बढ़ेगी मुश्किलें

तरुण चुग और किरण रिजिजू ने लेह में की थी बैठक

कौल ने लद्दाख भाजपा को निर्देश दिए हैं कि आपसी मतभेद भुलाकर एकजुटता से पार्टी के लिए काम करें। इसके पहले सोमवार को राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग व केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने लेह में लद्दाख भाजपा के नेताओं से बैठक की थी।

पार्टी सूत्रों के अनुसार उन्होंने लद्दाख भाजपा अध्यक्ष फुंचुक स्टेंजिन व सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल से बैठकें कर उन्हें एकजुट होकर पार्टी के लिए काम करने के लिए कहा। बुधवार को भाजपा के ताशी ग्यालसन लेह में नामांकन पत्र भरेंगे।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: श्रीनगर सीट पर अब 24 प्रत्याशी मैदान में, पांच कैंडिडेट ने लिए नाम वापस; 13 मई को मतदान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.