Move to Jagran APP

Jammu Kashmir News: कुपवाड़ा में हिजबुल के चार आतंकियों की संपत्ति कुर्क, टेररिस्टों के लिए ठिकानों का करते थे इंतजाम

एनआईए के प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि कुपवाड़ा ( Kupwara Crime News) में हिजबुल के चार आतंकियों की संपत्ति को कुर्क किया गया है। इन पर आरोप है कि ये सभी हथियारों की तस्करी और आतंकियों के लिए ठिकानों का बंदोबस्त करते थे। पाकिस्तान में बैठे हैंडलरों के साथ लगातार संपर्क में थे। बता दें इससे पहले जांच एजेंसी ने एक नामी आतंकी की संपत्ति को कुर्क किया था।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Published: Thu, 09 May 2024 11:02 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2024 11:02 PM (IST)
Kupwara News: हिजबुल के चार आतंकियों की संपत्ति कुर्क। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। (Jammu Kashmir Hindi News) आतंकी नेटवर्क के समूल नाश के अपने अभियान को जारी रखते हुए एनआईए ने गुरुवार को उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) से जुड़े चार आतंकियों की संपत्तियों को कुर्क किया है। इससे पहले बुधवार को जांच एजेंसी ने कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद के एक नामी आतंकी की छह अचल संपत्तियों को कुर्क किया था।

loksabha election banner

एनआईए (NIA News) के प्रवक्ता ने बताया कि गुरुवार को कुर्क चार संपत्तियां हिजबुल के आतंकी मोहम्मद आलम बट, मोहम्मद यूसुफ ख्वाजा, शब्बीर अहमद गखड़ और जाकिर हुसैन मीर की हैं। यह चारों स्थानीय हैं और पाकिस्तान में बैठे हिजबुल के हैंडलरों के साथ लगातार संपर्क में थे, जिनके इशारे पर कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के अलावा हथियारों की तस्करी व आतंकियों के लिए सुरक्षित ठिकानों का भी बंदोबस्त करते थे।

एनआईए ने इन चारों आतंकियों से संबंधित मामले की जांच का जिम्मा फरवरी, 2019 में संभाला था। जांच में पता चला कि इन्होंने आतंकी गतिविधियों में भाग लेने और आतंकियों के आधार पर पैसा कमाकर उससे अपनी संपत्ति तैयार की है। सभी आवश्यक साक्ष्य जमा करने के बाद एनआईए ने अदालत के निर्देशानुसार इनकी संपत्तियां अटैच की हैं।

यह भी पढ़ें: Samba Bus Accident News: सांबा-सुंब मार्ग पर दो मिनी बसों की आमने-सामने की जोरदार भिड़ंत, 13 घायल; मची चीखपुकार

प्रवक्ता ने बताया कि उत्तरी कश्मीर में कुपवाड़ा जिले (Kupwara News) में एलओसी के साथ सटे करनाह में मोहम्मद आलम बट और मुहम्मद युसुफ का एक-एक मकान और अन्य दो का एक-एक टाटा सूमो वाहन कुर्क किया गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि आलम भट और मोहम्मद यूसुफ ख्वाजा के घरों का इस्तेमाल हथियारों और गोला-बारूद के भंडारण और छुपाने के लिए तथा आतंकियों को शरण देने के लिए हुआ है। दोनों वाहनों का इस्तेमाल हथियारों की तस्करी और आतंकियों को एक जगह से दूसरी जगह सुरक्षित पहुंचाने के लिए होता था।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir Crime News: बारामूला में पाकिस्तान के सात आतंकी आकाओं की संपत्तियां कुर्क, पुलिस ने दी जानकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.