Move to Jagran APP

Video: हाथ नहीं पैर के अंगूठे पर लगवाई वोट की स्याही... इस युवक ने मतदान कर पेश की जागरूकता की मिसाल

तीसरे चरण की ( lok Sabha Election) वोटिंग के बीच गुजरात के नडियाद में एक वोटर ने पैरों का इस्तेमाल कर अपना वोट डाला। वोटर का नाम अंकित सोनी है। ANI की वीडियो के अनुसार अंकित ने अपने पैर के अंगूठे पर वोट की स्याही लगवाई और ईवीएम मशीन पर पैर से ही वोड डाला। 20 साल पहले बिजली के झटके से अंकित ने अपने दोनों हाथ गंवा दिए थे।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Published: Tue, 07 May 2024 03:53 PM (IST)Updated: Tue, 07 May 2024 03:53 PM (IST)
इस युवक ने मतदान कर पेश की जागरूकता की मिसाल (Image: ANI)

एएनआई, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मंगलवार यानी 7 मई को 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में तीसरे चरण की वोटिंग हो रही है। इस बीच एक शख्स की वीडियो तेजी से वायरल हो रही है, जो वाकई में देश के युवाओं को प्रेरणा देगी। अपने मताधिकार का पूरा इस्तेमाल करते हुए गुजरात के नडियाद में एक युवक ने पैरों का इस्तेमाल कर अपना वोट डाला। वोटर का नाम अंकित सोनी है। 

loksabha election banner

वोट डालने के बाद क्या बोले अंकित

वोट डालने का उनका वीडियो लोगों को काफी पसंद आ रहा है। समाचार एजेंसी ANI की वीडियो के अनुसार, अंकित ने अपने पैर के अंगूठे पर वोट की स्याही लगवाई और ईवीएम मशीन पर पैर से ही वोड डाला। अपना वोट डालने के बाद अंकित ने चुनावी प्रक्रिया में भागीदारी के महत्व पर जोर दिया और अन्य नागरिकों को अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करने की सलाह दी। 

20 साल पहले बिजली के झटके में गंवा दिए थे दोनों हाथ

जानकारी के लिए बता दें कि 20 साल पहले बिजली के झटके से अंकित ने अपने दोनों हाथ गंवा दिए थे। चुनौतियों के बीच उन्होंने अपनी शिक्षा जारी रखी और ग्रेजुएट हुए। वह आज कंपनी सेक्रेटरीशिप में कार्यरत है। 

यह भी पढ़ें: 'हम दोस्ती का हाथ बढ़ाते हैं लेकिन...' आतंकवाद से कैसे निपटती है मोदी सरकार? एस जयशंकर ने दिया जवाब

यह भी पढ़ें: WB recruitment Scam: 'अगर जनता का विश्वास चला गया तो...', पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में चीफ जस्टिस की बड़ी टिप्पणी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.