Move to Jagran APP

Barabanki Seat: मतदान को लेकर तैयारी पूरी, जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ भ्रमण पर रहेगी मेडिकल टीम; अलर्ट मोड पर प्रशासन

बाराबंकी में चुनाव कराने के लिए 189 सेक्टर और 20 जोनल मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। यह मजिस्ट्रेट मतदान के दौरान सुबह पांच से शाम छह बजे तक क्षेत्र में भ्रमणशील रहेंगे। इनके साथ ही पैरा मेडिकल टीम रहेगी जो आवश्यकतानुसार लोगों का इलाज करेगी। मतदान के दिन सीएचसी और पीएचसी भी सक्रिय रहेंगी। मतदान खत्म होने के बाद मजिस्ट्रेट ईवीएम और वीवीपैट को स्ट्रांग रूम में जमा कराएंगे।

By Deepak Mishra Edited By: Riya Pandey Published: Sun, 19 May 2024 09:29 PM (IST)Updated: Sun, 19 May 2024 09:29 PM (IST)
जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ भ्रमण पर रहेगी मेडिकल टीम

संवाद सूत्र, बाराबंकी। मतदान के दिन सोमवार को जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ पैरा मेडिकल टीम भी चुनाव के दौरान भ्रमण पर रहेगी। जहां भी कोई समस्या आएगी, वहां टीम जाकर इलाज करेगी।

अतिरिक्त में रहने वाले कार्मिकों पर अधिक निगरानी रखी जाएगी। यह कार्मिक तहसीलवार एसडीएम की निगरानी में रहेंगे। जब तक मतदान चलेगा, यह घर नहीं जा पाएंगे। अगर कहीं कोई दिक्कत आती है तो अतिरिक्त कार्मिकों को केंद्रों पर भेजा जाएगा।

बाराबंकी में मतदान के दौरान ये रहेगी सुविधा

जिले में चुनाव कराने के लिए 189 सेक्टर और 20 जोनल मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। यह मजिस्ट्रेट मतदान के दौरान सुबह पांच से शाम छह बजे तक क्षेत्र में भ्रमणशील रहेंगे। इनके साथ ही पैरा मेडिकल टीम रहेगी, जो आवश्यकतानुसार लोगों का इलाज करेगी। मतदान के दिन सीएचसी और पीएचसी भी सक्रिय रहेंगी। मतदान खत्म होने के बाद मजिस्ट्रेट ईवीएम और वीवीपैट को स्ट्रांग रूम में जमा कराएंगे। स्ट्रांग बहराइच मार्ग पर नवीन मंडी में बनाया गया है।

यहां दरियाबाद, हैदरगढ़, बाराबंकी, कुर्सी, रामनगर और जैदपुर विधानसभा क्षेत्र की 2615 ईवीएम और वीवीपैट जमा होंगी। मतदान कार्मिकों को जो थैले दिए गए हैं, उसमें च्यवनप्रास, बुखार की आयुर्वेदिक टैबलेट, आंख की ड्राप दी गई। प्राथमिक उपचार के लिए फस्ट एड किट दी गई।

विधानसभा क्षेत्र जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट की संख्या
कुर्सी 03 : 33
रामनगर  03 : 42
बाराबंकी  03 : 24
जैदपुर  04 : 27
हैदरगढ़  03 : 30
दरियाबाद  03 : 31
रुदौली आंशिक 01 : 01
कुल 20 : 189

This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.