Move to Jagran APP

Covid Vaccine: कोविड वैक्सीन ढुलाई के नाम पर 4.15 करोड़ की ठगी, दिल्ली पुलिस ने आरोपी को पकड़ा

पीड़ित ने आरटीजीएस से हरमन के खाते में रुपये ट्रांसफर करना शुरू कर दिया। लंबा समय बीतने के बाद भी उन्हें काम नहीं मिला तो उन्होंने हरमन से रुपये लौटाने को कहा। उसने कोविड 19 वैक्सीन की ढुलाई करने का काम दिलवाने का वायदा किया। इसके नाम पर भी उसने 1.67 करोड़ रुपये ठग लिए। वहीं दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई ने आरोपी को पकड़कर जेल भेज दिया।

By Prashant Kumar Edited By: Rajat Mourya Published: Wed, 08 May 2024 04:22 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 04:22 PM (IST)
कोविड वैक्सीन ढुलाई के नाम पर 4.15 करोड़ की ठगी, दिल्ली पुलिस ने आरोपी को पकड़ा

जागरण संवाददाता, पटना। त्रिपुरा में कोल्ड स्टोर कंस्ट्रक्शन और कोविड 19 वैक्सीन ढुलाई का काम दिलवाने के नाम पर नोएडा में रहने वाले आरोपितों कुमार अंकित, हरमन सबरवाल, उसकी पत्नी सिमरन सबरवाल, मुकेश कुमार झा, गोविंद तुल्स्थान और कुमार अंकित पर कंकड़बाग थाने में प्राथमिकी करवाई है।

loksabha election banner

प्राथमिकी के मुताबिक, पीड़ित की मुलाकात कुमार अंकित नाम के व्यक्ति से नोएडा में हुई थी। उसने बहनोई हरमन सबरवाल से अविनाश को नोएडा में मिलवाया। हरमन ने दावा किया कि वह उन्हें त्रिपुरा में कोल्ड स्टोर कंस्ट्रक्शन का काम दिलवा देगा। इसके एवज में उसने रुपये की मांग की।

सबसे पहले 1.67 करोड़ ठगे

पीड़ित ने आरटीजीएस से हरमन के खाते में रुपये ट्रांसफर करना शुरू कर दिया। लंबा समय बीतने के बाद भी उन्हें काम नहीं मिला तो उन्होंने हरमन से रुपये लौटाने को कहा। उसने कोविड 19 वैक्सीन की ढुलाई करने का काम दिलवाने का वायदा किया। इसके नाम पर भी उसने 1.67 करोड़ रुपये ठग लिए।

पीड़ित ने जुलाई, 2022 में कंकड़बाग स्थित घर में आरोपितों को 2.48 करोड़ रुपये दिए। इसके बाद भी जब उन्हें बड़ा काम नहीं मिला तो उन्होंने हरमन से संपर्क करने की कोशिश की। उन्हें पता चला कि वह कोविड-19 की ढुलाई के नाम पर हुए फर्जीवाड़े के मामले में दिल्ली में गिरफ्तार हो गया है।

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई ने उसे पकड़कर जेल भेज दिया। पीड़ित ने पटना पुलिस को बताया कि हरमन पर चेन्नई व दिल्ली में ठगी के कई मामले दर्ज हैं। कंकड़बाग थानेदार नीरज कुमार ठाकुर के मुताबिक, इस मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें- गौरव टूरिस्ट ट्रेन से करें वैष्णो देवी, हरिद्वार, ऋषिकेश, मथुरा और अयोध्या का भ्रमण; इतना होगा किराया

ये भी पढ़ें- पैसा निकलवाने के बहाने शातिर ने बदल दिया एटीएम कार्ड, खाते से निकाल लिए 81 हजार रुपये; फोन पर मैसेज आया तो मचा हड़कंप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.