Move to Jagran APP

BPSC News: बीपीएससी के लिए आवेदन करते समय कट गए ज्यादा रुपये, आज ही करें ये उपाय, वापस होंगे पूरे पैसे

बीपीएससी की ओर से विभिन्न विज्ञापनों के तहत ऑनलाइन आवेदन के क्रम में अभ्यर्थियों के पेमेंट होने के बाद किसी कारण से यदि उन्हें दोबारा पैसा भुगतान करना पड़ता है तो वह राशि आयोग उन्हें वापस करेगा। इसके लिए बीपीएससी परीक्षा नियंत्रक ने अभ्यर्थियों के लिए आवश्यक सूचना जारी की है जिसमें राशि वापस पाने का उपाय बताया गया है।

By Nalini Ranjan Edited By: Mohit Tripathi Published: Thu, 02 May 2024 09:29 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 09:29 PM (IST)
बीपीएससी ने दो बार राशि कटा चुके अभ्यर्थियों के लिए दी राहत।

जागरण संवाददाता, पटना। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की ओर से विभिन्न विज्ञापनों के तहत ऑनलाइन आवेदन के क्रम में अभ्यर्थियों के पेमेंट होने के बाद किसी तकनीकी कारण से यदि उन्हें दोबारा पैसा भुगतान करना पड़ता है तो राशि वापस होगी।

loksabha election banner

इसके लिए आयोग के परीक्षा नियंत्रक ने अभ्यर्थियों के लिए आवश्यक सूचना जारी की है। इसमें राशि वापस पाने का उपाय बताया गया है।

अभ्यर्थियों को बताया गया है कि आयोग की ओर से प्रकाशित विभिन्न विज्ञापनों के अंतर्गत ऑनलाइन प्रक्रिया में जिन अभ्यर्थियों का पेमेंट होने के बाद भी उन्हें पुन: भुगतान करना पड़ता है।

इस संदर्भ में पेमेंट गेटवे सिस्टम में कार्यरत बैंक की ओर से सूचना दी गई कि पिछले भुगतान की राशि वापस पाने के लिए जिस बैंक के क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्य, इंटरनेट बैंकिंग से पेमेंट किया गया है, उसी बैंक के कस्टमर केयर के ईमेल आइडी पर चार्जबैक शब्द लिखते हुए डिस्प्यूट रेज करने के लिए ईमेल करेंगे।

इसमें अभ्यर्थी अपना ट्रांजक्शन आईडी-रेफरेंस नंबर एवं ट्रांजक्शन डेट का भी उल्लेख करेंगे। बताया जाता है राशि पाने के लिए अभ्यर्थी आयोग से लगातार संपर्क कर रहे थे। इसके बाद आयोग ने आवश्यक सूचना जारी की है।

बगैर सूचना के अनुपस्थित नौ शिक्षकों का एक दिन का वेतन कटा

गर्मी छुट्टी में मिशन दक्ष की चल रही कक्षा में बेगूसराय के विभिन्न विद्यालयों में 30 अप्रैल को निरीक्षण के दौरान कई शिक्षक गैरहाजिर मिले। बीईओ ने अनुपस्थित शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटने का आदेश जारी किया है।

उत्क्रमित मध्य विद्यालय ओझा टोल में बीआरपी शुभम कुमार के निरीक्षण के क्रम में राजीव रंजन को अनुपस्थित पाया गया। कन्या प्राथमिक विद्यालय मधुरापुर में मीना कुमारी केआरपी के द्वारा निरीक्षण के क्रम में कुमारी कुसुम, मीना कुमारी, सैफ आलम एवं पुष्पा कुमारी अनुपस्थित थीं।

मध्य विद्यालय नोनपुर में दिनेश प्रसाद सिंह बीआरपी के निरीक्षण के क्रम में प्रभा कुमारी, काजल कुमारी, बाबी कुमारी, सगुफ्ता परवीन को बगैर सूचना के अनुपस्थित पाया गया। इसकी सूचना बीईओ को दी गई।

तेघड़ा बीईओ राम उदय महतो ने सूचना पर इन शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटने की अनुशंसा की है। उन्होंने कहा कि प्रखंड क्षेत्र के सभी विद्यालय में समय पर नहीं आने वाले शिक्षकों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

NEET UG Admit Card 2024: एनटीए ने जारी किया नीट यूजी का प्रवेश पत्र, इस दिन होगी परीक्षा; गाइडलाइन जारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.