Move to Jagran APP

हाई-फाई बनेगा संबलपुर... धर्मेंद्र प्रधान ने की मोदी की गारंटी पर बात, कहा- BJP यहां करेगी सभी सुविधाओं का विस्‍तार

केंद्रीय मंत्री व संबलपुर लोकसभा उम्मीदवार धर्मेंद्र प्रधान ने संबलपुर में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए मोदी की गारंटी पर बात की। उन्‍होंने कहा कि भाजपा संबलपुर को देश का प्रमुख शहर बनाएगी। उन्‍होंने भाजपा के संकल्प पत्र में सभी वर्गों खासकर गरीबों किसानों महिलाओं युवाओं के कल्याण के लिए कई संकल्प किए गए हैं जिसके तहत यहां का भरपूर विकास किया जाएगा।

By Kamal Kumar Biswas Edited By: Arijita Sen Published: Wed, 08 May 2024 01:22 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 01:22 PM (IST)
संबलपुर में प्रेस वार्ता के दौरान धर्मेंद्र प्रधान सहित अन्‍य।

संवाद सहयोगी, संबलपुर। Sambalpur News : आगामी चुनाव को लेकर मोदी सरकार की गारंटी और भाजपा द्वारा ओडिशा के लिए जारी किए गए संकल्प पत्र पर, केंद्रीय मंत्री व संबलपुर लोकसभा उम्मीदवार धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि भाजपा के संकल्प पत्र में सभी वर्गों, खासकर गरीबों, किसानों, महिलाओं, युवाओं के कल्याण के लिए कई संकल्प किए गए हैं, जिसमें संबलपुर के बुनकरों के व्यवसाय को बढ़ावा देना। संबलपुर को भारत का प्रमुख शहर बनाना और संबलपुरी वस्त्रों को दुनिया के सामने लाने जैसे काम को प्राथमिकता दी गई है।

loksabha election banner

संबलपुर की अर्थव्‍यवस्‍था को सशक्‍त बनाया जाएगा: धर्मेंद्र प्रधान

स्थानीय वीर सुरेंद्र साय मार्ग स्थित एक होटल में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री प्रधान ने बताया कि संबलपुर में शिक्षा आधारित अर्थव्यवस्था की सभी सुविधाओं और अवसरों से सशक्त बनाया जाएगा।

युवा प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए प्राथमिकता दी जाएगी। उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा के लिए संबलपुर सहित राज्य में 800 पीएमश्री स्कूल, शहरी क्षेत्रों में प्रत्येक ब्लॉक में दो स्कूल स्थापित किए जाएंगे।

कृषि ओडिशा के अर्थव्‍यवस्‍था की रीढ़ की हड्डी: धर्मेंद्र प्रधान

भाजपा के संकल्प पत्र में किसानों के कल्याण पर जोर देते हुए इसे ओडिशा की कृषि अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हड्डी बताया गया है। फिलहाल धान 2,183 रुपये प्रति क्विंटल है, जबकि ओडिशा में छत्तीसगढ़ की तरह धान का सर्वनिम्न सहायक मूल्य 3,100 रुपये प्रति क्विंटल किए जाने का आश्वासन दिया गया है। कटाई छटाई के नाम पर किसानों का शोषण पूरी तरह बंद किया जाएगा। सभी कृषि भूमि सिंचित की जायेगी।

सुभद्रा योजना के तहत महिलाओं को 50 हजार रुपये का वाउचर दिया जाएगा। सभी गरीबों को भूमि पट्टा सहित पक्का मकान दिया जायेगा। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 15 लाख और घर उपलब्ध कराये जायेंगे। घरों तक पाईप के जरिये पीने का पानी पहुंचाया जायेगा।

शौचालय, उज्जवला गैस सहित सभी सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएंगी। पीएम सूर्यघर योजना के तहत सौर ऊर्जा सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। सूबे में 75 हजार किमी नई सड़कें बनाई जाएंगी। असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों को 5 लाख रुपये तक के बीमा के साथ ई-लेबर पोर्टल से जोड़ा जाएगा।

दिव्यांग, निराशा और वृद्धावस्था भत्ता के लिए 3000 रुपये दिए जाएंगे। शारीरिक रूप से 80 फीसदी दिव्यांग को मासिक 3,500 रुपये का भत्ता दिया जाएगा। भाजपा सरकार के पहले महीने में ओडिशा में आयुष्मान भारत योजना लागू की जाएगी।

प्रेसवार्ता में ये भी रहे मौजूद

इस प्रेसवार्ता में भाजपा के संबलपुर विधानसभा उम्मीदवार जयनारायण मिश्र, रेंगाली विधानसभा उम्मीदवार नाऊरी नायक, जिला भाजपा अध्यक्ष गिरीश पटेल, वरिष्ठ नेता गोविंद अग्रवाल, डॉ.प्रमोद रथ, मीडिया संयोजक मानस रंजन बक्सी और सह संयोजक संजय षडंगी मंचासिन रहे।

ये भी पढ़ें:

ओडिशा में प्रचार करती नजर आएंगी हेमा मालिनी, 9 मई को गडकरी और असम के CM करेंगे जनसभा

Odisha Crime News: कालाहांडी लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार पर बदमाशों ने किया हमला, प्रत्याशी गंभीर रूप से हुए घायल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.