Move to Jagran APP

Bihar News : बैंक में पांच करोड़ का फर्जीवाड़ा, बैंक मैनेजर अररिया से गिरफ्तार; मास्टरमाइंड कैशियर अब भी फरार

पांच करोड़ के फर्जीवाड़ा में बैंक मैनेजर अररिया से गिरफ्तार हुआ है। कैशियर अब भी फरार है। पुलिस ने अररिया से प्रमोद कुमार को गिरफ्तार कर आर्थिक अपराध इकाई पटना को सौंप दिया। पांच मार्च को बैंक शाखा में फर्जीवाड़ा उजागर हुआ था। कुछ दिनों बाद बैंक की ओर से 3.60 करोड़ के फर्जीवाड़ा में प्रबंधक प्रमोद कुमार कैशियर आशीष कुमार के विरुद्ध थाने में प्राथमिकी कराई गई थी।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Published: Sun, 05 May 2024 10:42 AM (IST)Updated: Sun, 05 May 2024 10:42 AM (IST)
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सहयोगी, बैरगनिया (सीतामढ़ी)। उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक की बैरगनिया शाखा में करीब पांच करोड़ के फर्जीवाड़ा के आरोपित प्रबंधक प्रमोद कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि कैशियर अब भी फरार है। पुलिस ने अररिया से प्रमोद कुमार को गिरफ्तार कर आर्थिक अपराध इकाई पटना को सौंप दिया।

loksabha election banner

फर्जीवाड़े का मामला थाने से आर्थिक अपराध इकाई को सौंपा जा चुका है। अनुसंधानक पुलिस निरीक्षक परीक्षित पासवान को बनाया गया है। मालूम हो कि बीते पांच मार्च को बैंक शाखा में फर्जीवाड़ा उजागर हुआ था।

कुछ दिनों बाद बैंक की ओर से 3.60 करोड़ के फर्जीवाड़ा में प्रबंधक प्रमोद कुमार, कैशियर आशीष कुमार के विरुद्ध थाने में प्राथमिकी कराई गई थी।

इसके बाद आडिट हुआ तो फर्जीवाड़े की राशि पांच करोड़ तक पहुंचने की लिखित सूचना थाने को दी गई। बैरगनिया के अशोगी निवासी कैशियर आशीष अब भी फरार है। उसी को फर्जीवाड़े का मास्टरमाइंड माना जा रहा है।

पूर्व विवाद को लेकर महिला को गोली मारी, दो हिरासत में

बैरगनिया थाना क्षेत्र के चकवा झांखर खां टोला की एक महिला को पूर्व विवाद को लेकर गोली मार दी गई। जख्मी महिला का इलाज एसकेएमसीएच, मुजफ्फरपुर में चल रहा है।

थानाध्यक्ष कुंदन कुमार ने बताया कि दुष्कर्म की घटना में समझौता नहीं करने के कारण ही झांखर खां टोला निवासी तालबुन निशा को शुक्रवार की देर रात करीब दो बजे गोली मारी गई।

घटना के बाद जख्मी महिला को इलाज के लिए सीएचसी बैरगनिया लाया जहां से सदर अस्पताल रेफर किया गया और वहां से शनिवार की अहले सुबह एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया। जहां महिला का इलाज चल रहा है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि दो आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है हालांकि पीड़ित पक्ष की ओर से अभी आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है। आवेदन या फ़र्द बयान प्राप्त होते ही कांड दर्ज कर आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि दुष्कर्म की घटना 8 फरवरी 24 की है।

इस मामले में अदालती आदेश पर 27 अप्रैल 24 को कांड दर्ज की गई थी। जिसमें थाना क्षेत्र के चकवा लोहारी टोला के परवेज खान, झांखर खां टोला के सगीर शाह सहित कई महिला को आरोपित किया गया है।

यह भी पढ़ें-

Mukesh Sahani: 'आज पीएम मोदी खुद को...', एक बार फिर प्रधानमंत्री पर भड़के मुकेश सहनी; लोगों से कर दी भावुक अपील

Chirag Paswan : 'जब तक जिंदा हूं, तब तक...' हाजीपुर में चिराग ने कर दिया बड़ा एलान; सबके सामने खा ली कसम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.