Move to Jagran APP

OTT Movies In May: पॉपकॉर्न के साथ घर को बना लें थिएटर, शैतान-योद्धा सहित इन फिल्मों से मिलेगा भरपूर मनोरंजन

Ott Platform आज के समय में आम आदमी की जिंदगी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका है। चलते फिरते काम से फ्री होकर लोग यही सर्च करते हैं कि उन्हें ओटीटी पर हर महीने क्या नया देखने को मिलेगा। अप्रैल के बाद अब मई का महीना भी काफी शानदार होने वाला है क्योंकि शैतान से लेकर योद्धा सहित ये सात फिल्में अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज होगी।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Published: Tue, 30 Apr 2024 08:12 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2024 08:12 PM (IST)
मई 2024 में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज होंगी ये फिल्में/ फोटो- Dainik Jagran Graphic

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। एक समय ऐसा था, जब मनोरंजन के लिए लोगों को थिएटर तक जाना पड़ता था और हफ्ते-हफ्ते भर किसी नई फिल्म की रिलीज का इंतजार करना पड़ता था। हालांकि, समय बदला और मनोरंजन के साधन भी।

loksabha election banner

आज के समय में थिएटर के अलावा ओटीटी प्लेटफॉर्म पर लोगों के लिए वेब सीरीज से लेकर मूवी और डॉक्यूमेंट्री तक इतनी चीजें उपलब्ध हो चुकी हैं कि घर बैठे-बैठे और अपने काम करते हुए भी वह फिल्में और सीरीज का पूरा आनंद उठा सकते हैं। हर हफ्ते ओटीटी प्लेटफॉर्म पर दर्शको को कुछ नया देखने को मिल ही जाता है।

अब अप्रैल के बाद मई के महीने में भी एक से बढ़कर एक फिल्में दर्शकों को अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर देखने को मिलेंगी। अगर आप से बिजी शेड्यूल के चलते अपनी मन पसंदीदा फिल्म मिस कर गए हैं, तो जल्दी से मई 2024 की लिस्ट देख लीजिए और डेट नोट कर लीजिये। चलिए देखते हैं मई के महीने में कौन से ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही हैं।

द आइडिया ऑफ यू ( Prime Video)

अमेरिकी रोमांटिक कॉमेडी फिल्म 'द आइडिया ऑफ यू' एक 40 वर्षीय महिला की कहानी है, जिसे 24 साल के एक लड़के से प्यार हो जाता है, जो एक बैंड के साथ सिंगिंग करता है। ये फिल्म मई की शुरुआत में ही ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी।

रिलीज- 2 मई

निर्देशक- माइकल शोवाल्टर

स्टारकास्ट - रॉबिन ली, माइकल शोवाल्टर, जेनिफर वेस्टफेल्ट

शैली- रोमांटिक कॉमेडी

यह भी पढ़ें: OTT Web Series In May- खत्म होगा 'पंचायत 3' का इंतजार, सजेगी 'हीरामंडी'... मई में आ रहीं ये जबरदस्त सीरीज

शैतान (Netflix)

8 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई अजय देवगन और आर माधवन स्टारर इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी समय तक कब्जा बनाकर रखा।

यह भी पढ़ें: पहली तिमाही में Netflix ने मारी बाजी, सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली 12 में से 6 फिल्में OTT प्लेटफॉर्म पर

अगर किसी भी वजह से आपने इस सुपरनैचुरल थ्रिलर फिल्म को थिएटर में मिस कर दिया है, तो घबराने की बिल्कुल जरूरत नहीं, क्योंकि अब 3 मई 2024 को मूवी ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो रही है।

रिलीज- 3 मई

निर्देशक- विकास बहल

स्टारकास्ट - अजय देवगन, आर माधवन, ज्योतिका

शैली - सुपरनैचुरल थ्रिलर

मंजुम्मेल ब्वॉयज (Disney+Hotstar)

मंजुम्मेल ब्वॉयज मलयालम फिल्म है, जो 22 फरवरी को थिएटर में रिलीज हुई थी। ग्रुप फ्रेंड्स की कोची से तमिलनाडु के कोडाइकनाल ट्रिप में सर्वाइवल की कहानी है। इस फिल्म को थिएटर में दर्शकों का काफी प्यार मिला था और अब 5 मई को मूवी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने जा रही है।

रिलीज- 5 मई

निर्देशक- चिदंबरम

स्टारकास्ट - सौबिन शाहिर, श्रीनाथ भासी, बालू वर्गीस, गणपति एस. पोडुवल, लाल जूनियर, दीपक परम्बोल

शैली- सर्वाइवल थ्रिलर

योद्धा (Prime Video)

कभी-कभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर तो ठप्प पड़ जाती हैं, लेकिन ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उनकी किस्मत चमक उठती है। इन्हीं में शामिल है सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म 'योद्धा', जो अब थिएटर के बाद अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होने जा रही है।

रिलीज- 15 मई

निर्देशक - सागर आंबरे और पुष्कर ओझा

स्टारकास्ट- सिद्धार्थ मल्होत्रा, दिशा पाटनी, राशि खन्ना

शैली- एक्शन थ्रिलर फिल्म

मडगांव एक्सप्रेस (Disney+Hotstar)

कुणाल खेमू एक बेहतरीन एक्टर तो हैं ही, लेकिन वह एक शानदार निर्देशक भी हैं, इसका सबूत उन्होंने फिल्म 'मडगांव एक्सप्रेस' से दिया। 22 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस फिल्म की कहानी तीन ऐसे दोस्तों की है, जो गोवा जाते तो मस्ती करने हैं, लेकिन वहां ड्रग्स केस में उन्हें लेने के देने पड़ जाते हैं। कम बजट की इस फिल्म ने लोगों को थिएटर में काफी गुदगुदाया और अब ये मूवी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी सबको हंसाने आ रही है।

रिलीज- 17 मई

निर्देशक - कुणाल खेमू

स्टारकास्ट- दिव्येंदु शर्मा, प्रतीक गांधी, अविनाश तिवारी, नोरा फतेही

शैली- कॉमेडी

स्वातंत्र्यवीर सावरकर (Zee5)

स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर की जिंदगी पर बनी फिल्म 'स्वातंत्र्यवीर सावरकर' ने बॉक्स ऑफिस पर मडगांव एक्सप्रेस के साथ टक्कर ली थी। रणदीप हुड्डा और अंकिता लोखंडे स्टारर फिल्म भी मई के महीने में ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर दस्तक देगी।

रिलीज- मई 2024

निर्देशक - रणदीप हुड्डा

स्टारकास्ट- रणदीप हुड्डा, अंकिता लोखंडे

शैली- रियल लाइफ स्टोरी

अदुजीविथम- द गोट लाइफ (Disney+Hotstar)

अदुजीविथम एक ऐसे भारतीय निवासी नजीब मुहम्मद को घर वापस भेजने की कहानी है, जो पैसा कमाने के लिए सऊदी जाता है, लेकिन वहां जाकर उसे बकरियों को चारा डालते हुए एक गुलाम की तरह जीवन जीना पड़ता है। मलयालम भाषा में बनी ये फिल्म अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी।

रिलीज- 10 मई

निर्देशक- ब्लेससी

स्टारकास्ट- पृथ्वीराज सुकुमारन, जिमी जीन-लुईस, अमला पॉल और शोभा महान

शैली - सर्वाइवल ड्रामा

यह भी पढ़ें: Dark Romantic Film On OTT: Hunterrr से लेकर Freddy तक, ओटीटी पर देखें ये डार्क रोमांटिक फिल्में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.