Move to Jagran APP

India T20 WC Squad: भारतीय टीम का पेस अटैक होता मजबूत, अगर इस खिलाड़ी को दिया जाता मौका, Sunil Gavaskar ने बड़ी कमी का किया खुलासा

टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए भारतीय टीम का एलान हो गया है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाले 15 सदस्यीय भारतीय टीम में रिंकू सिंह को नजरअंदाज किया गया हैं जबकि संजू सैमसन युजवेंद्र चहल और शिवम दुबे को आईपीएल 2024 में दमदार प्रदर्शन करने का इनाम मिला।इस कड़ी में सुनील गावस्कर ने टी नटराजन को लेकर एक बयान दिया

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Wed, 01 May 2024 03:10 PM (IST)Updated: Wed, 01 May 2024 03:10 PM (IST)
India T20 World Cup Squad में टी नटराजन को देखना चाहते थे सुनील गावस्कर

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए भारतीय टीम का एलान हो गया है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाले 15 सदस्यीय भारतीय टीम में रिंकू सिंह को नजरअंदाज किया गया हैं, जबकि संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल और शिवम दुबे को आईपीएल 2024 में दमदार प्रदर्शन करने का इनाम मिला।

loksabha election banner

टीम इंडिया में 6 बल्लेबाज, 5 बॉलर्स और 4 ऑलराउंडर्स को जगह मिली है। कुछ ऐसे में प्लेयर्स रहे, जो टी20 विश्व कप के लिए भारत की स्क्वाड में शामिल होने के हकदार थे, लेकिन उन्हें मौका नहीं मिल सका। इस कड़ी में पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी हैं। गावस्कर का कहना है कि वह सनराइजर्स हैदराबाद के लेफ्ट हैंड पेसर टी नटराजन को भारतीय टीम में देखना चाहते थे।

India T20 World Cup Squad में टी नटराजन को देखना चाहते थे सुनील गावस्कर

दरअसल, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने इंडिया टुडे से बातचीत करते हुए कहा कि टी20 विश्व कप के लिए भारत की स्क्वाड में मैं सोच रहा था कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन को मौका मिल सकता है। वह बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहा है। इसलिए, मैंने सोचा कि शायद वह टीम में हो सकता था, लेकिन यह ठीक है। मुझे लगता है कि उनके पास जो सीम गेंदबाज हैं, उन सभी के पास अनुभव है। इसलिए इसमें कोई समस्या नहीं है।

टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम चार स्पिनर्स (अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव) और तीन स्पेशललिस्ट फास्ट बॉलर्स के साथ उतरेगी, लेकिन गावस्कर को यकीन है को रोहित के डिप्टी चुने गए ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या चौथे सीमर के रूप में काम करेंगे।

यह भी पढ़ें: LSG vs MI: Mayank Yadav की चोट कितनी गंभीर? लखनऊ सुपरजायंट्स के हेड कोच ने दी महत्‍वपूर्ण अपडेट

सुनील गावस्कर ने आगे कहा कि ठीक है, गेंदबाजी के लिए हार्दिक पंड्या के साथ-साथ चौथा सीम गेंदबाज भी है, शायद यही कारण है कि वे चार स्पिन गेंदबाजों के साथ गए हैं। वेस्टइंडीज की पिचें... थोड़ी और होंगी तेज गेंदबाजों की तुलना में स्पिनरों को मदद मिलेगी। गावस्कर ने आगे कहा कि जैसा कि हमने आईपीएल में देखा है, गेंदें जितनी धीमी होती हैं, बल्लेबाजों के लिए हिट करना उतना ही कठिन होता है और शायद यही कारण है कि वे अतिरिक्त स्पिनर के साथ गए हैं।

यह भी पढ़ें: LSG vs MI: Hardik Pandya पर लगा 24 लाख रुपये का जुर्माना, मुंबई इंडियंस के खिलाड़‍ियों को भी मिली कड़ी सजा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.