Move to Jagran APP

PBKS vs CSK: Ruturaj Gaikwad ने बल्ले से तोड़ा सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड, लेकिन कप्तानी में हुए टायं-टायं फिस्स!

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले जा रहे मैच में 29 रन बनाते ही सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त किया। सीएसके के कप्तान का बल्ला मौजूदा सीजन में जमकर बोल रहा है। उन्होंने पंजाब के खिलाफ मैच में एक तरफ एक बड़ी उपलब्धि हासिल की तो दूसरी तरफ उन्होंने अपने नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज कराया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Sun, 05 May 2024 05:31 PM (IST)Updated: Sun, 05 May 2024 05:31 PM (IST)
PBKS vs CSK: Ruturaj Gaikwad ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 53वें मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए सीएसके के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। रुतुराज ने 11 मैचों में अब तक कुल 541 रन बना लिए हैं। मौजूदा आईपीएल सीजन में रुतुराज का बल्ला जमकर बोल रहा है।

loksabha election banner

उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले जा रहे मैच में 32 रन बनाए, लेकिन इस दौरान उन्होंने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त किया। रुतुराज ने एक तरफ एक बड़ी उपलब्धि हासिल की, तो वहीं दूसरी तरफ रुतुराज के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज हुआ। आइए जानते हैं इन रिकॉर्ड्स के बारे में।

PBKS vs CSK: Ruturaj Gaikwad ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड

दरअसल, पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले जा रहे मैच से पहले आईपीएल में 62 मैचों में सीएसके के कप्तान रुतुराज (Ruturaj Gaikwad) ने 2306 रन बनाए थे, लेकिन पंजाब के खिलाफ जैसे ही रुतुराज ने 29 रन बनाए तो वह सचिन तेंदुलकर से एक खास मामले में आगे निकल गए। सचिन के नाम आईपीएल में 78 मैच खेलते हुए 2334 रन दर्ज हैं।

ऐसे में आईपीएल के इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में रुतुराज ने सचिन को पीछे छोड़ दिया। आईपीएल में विराट कोहली का नाम सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टॉप पर हैं। उन्होंने अब तक 248 मैच खेलते हुए 7805 रन बनाए हैं, जिसमें उनके बल्ले से 8 शतक और 54 अर्धशतक शामिल हैं। दूसरे नंबर पर शिखर धवन का नाम हैं, जिन्होंने 222 मैचों में 6769 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: Shakib Al Hasan बोर्ड को दिखाया आईना, टी20 वर्ल्ड कप से पहले खोली टीम की पोल

कप्तानी में Ruturaj Gaikwad के नाम जुड़ा ये अनचाहा रिकॉर्ड

धर्मशाला में खेले जा रहे आईपीएल 2024 के 53वें मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। मौजूदा आईपीएल सीजन में ये 10वीं बार रहा जब सीएसके के कप्तान रुतुराज ने टॉस हारा। इस तरह रुतुराज के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड जुड़ गया। आईपीएल के किसी एक सीजन में शुरुआती 11 मैच में सबसे ज्यादा टॉस गंवाने के मामले में सीएसके की टीम ने राजस्थान रॉयल्स की बराबरी कर ली, जिन्होंने 2022 में आईपीएल में लगातार 10 मैचों में टॉस गंवाए।

यह भी पढ़ें: PBKS vs CSK: Shivam Dube को यह क्या हो गया! T20 WC 2024 के लिए चयन होते ही छूमंतर हुई धांसू फॉर्म, लगातार दूसरी बार नहीं खुला खाता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.