Move to Jagran APP

DC Playoffs Scenario: राजस्थान पर मिली जीत से दिल्ली कैपिटल्स के लिए खुले प्लेऑफ के दरवाजे, जानिए कैसे मिल सकता है अंतिम चार का टिकट

दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए 20 रन से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही दिल्ली ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को भी जिंदा रखा है। टीम की ओर से जैक फ्रेजर मेकगर्क ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली जबकि अभिषेक पोरेल ने 65 रन ठोके। गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने अपनी घूमती गेंदों से कहर बरपाया।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Wed, 08 May 2024 04:15 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 04:15 PM (IST)
Delhi Capitals Playoff Scenario: कैसे प्लेऑफ में पहुंच सकती है दिल्ली।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 56वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स की पिक्चर सुपरहिट रही। एकतरफा मुकाबले में ऋषभ पंत की सेना ने टेबल टॉपर राजस्थान रॉयल्स को 20 रन से पटखनी दी। दिल्ली से मिले 222 रन के लक्ष्य के जवाब में राजस्थान की टीम 8 विकेट खोकर 201 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ ही दिल्ली के लिए प्लेऑफ के दरवाजे भी खुल गए हैं। टीम ने 12वें मैच में छठी जीत का स्वाद चखा।

loksabha election banner

दिल्ली को कैसे मिलेगा प्लेऑफ का टिकट?

दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल 2024 में अब महज दो मैच खेलने हैं। 12 मैचों में टीम के कुल 12 प्वाइंट्स हैं। दिल्ली अगर बचे हुए दो मैचों में धमाकेदार जीत दर्ज करने में सफल रहती है, तो टीम के कुल 16 प्वाइंट्स हो जाएंगे। इस स्थिति में टीम प्लेऑफ में पहुंचने का अपना दावा मजबूत कर लेगी।

यह भी पढ़ेंसुबह उठते ही Mohammed Siraj बिना नागा करते हैं ये स्पेशल काम, RCB के पेसर ने बहुत बड़ा राज खोल दिया

किस्मत का भी चाहिए होगा साथ

हालांकि, 16 प्वाइंट्स के बाद भी दिल्ली कैपिटल्स का प्लेऑफ का टिकट पक्का नहीं होगा। केकेआर और राजस्थान रॉयल्स के भी 16 प्वाइंट्स हैं और वह नेट रनरेट में दिल्ली से आगे हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि दिल्ली के साथ-साथ चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, लखनऊ सुपर जायंट्स के भी 12 प्वाइंट्स हैं। गौर करने वाली बात यह है कि सीएसके, हैदराबाद और लखनऊ के अभी तीन मैच बचे हुए हैं। दिल्ली को दोनों मैच जीतने के साथ प्लेऑफ में पहुंचने के लिए यह दुआ करनी होगी कि इनमें से दो टीमें अपने बचे हुए तीन मैचों में से दो में हार का सामना करें।

राजस्थान को चटाई धूल

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन कमाल का रहा। बल्लेबाजी में जैक फ्रेजर मेकगर्क ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 20 गेंदों पर 50 रन की आतिशी पारी खेली, जबकि अभिषेक पोरेल ने 36 गेंदों पर 65 रन बनाए।

अंतिम ओवरों में ट्रिस्टन स्टब्स ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए सिर्फ 20 गेंदों पर 41 रन की तेज तर्रार पारी खेली, जिसके बूते दिल्ली की टीम 221 के टोटल तक पहुंच सकी। 222 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की टीम 201 रन ही बना सकी। कप्तान संजू सैमसन ने 46 गेंदों पर 86 रन की शानदार पारी खेली, लेकिन वह टीम की नैया को पार नहीं लगा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.