Move to Jagran APP

Vodafone-Idea के शेयर में निवेशकों की अचानक बढ़ी दिलचस्पी, रॉकेट की तेजी से भाग रहा स्टॉक

आज टेलीकॉम कंपनी Vodafone-Idea के शेयर में शानदार तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयर 10 फीसदी से ज्यादा की तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। हाल ही में कंपनी ने अपने तिमाही नतीजे में बताया था कि कंपनी घाटे में है। अब ऐसे में सवाल है कि आज किस वजह से कंपनी के शेयरों में तेजी आई है।

By Jagran News Edited By: Priyanka Kumari Published: Fri, 24 May 2024 11:44 AM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 11:44 AM (IST)
Vodafone Idea के शेयर में निवेशकों की अचानक बढ़ी दिलचस्पी

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। 24 मई 2024 (शुक्रवार) को वोडाफोन-आइडिया के शेयर (Vodafone-Idea Share) तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। कंपनी के शेयर में आज 10 फीसदी से ज्यादा की उछाल देखने को मिली है। 

खबर लिखते वक्त वोडाफोन-आइडिया के शेयर (Vodafone-Idea Share Price) 10 फीसदी की तेजी के साथ 155.5 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा था।

ऐसे में सवाल है कि अचानक से निवेशकों को वोडाफोन-आइडिया के शेयरों में दिलचस्पी क्यों बढ़ी है। इसका जवाब है कि ब्रोकरेज फर्म UBS ने वोडाफोन-आइडिया की रेटिंग को अपग्रेड किया है। रेंटिंग एजेंसी ने कंपनी की रेटिंग को 'न्यूट्रल' से बढ़ाकर 'बाय' कर दिया है। इस साल मार्च में UBS ने वोडाफोन-आइडिया के शेयर को न्यूट्रल कर दिया था।

शेयरों में आई तेजी के बाद कंपनी का एम-कैप 1 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें- एफडी तुड़वाने से बेहतर है FD Loan लेना, यहां जानें क्यों है फायदे का सौदा

रेटिंग एजेंसी ने शेयर को लेकर क्या कहा

UBS जो कि रेटिंग एजेंसी है उसने कहा है कि आने वाले 12 महीनों में वोडाफोन-आइडिया के शेयर 18 रुपये प्रति शेयर तक पहुंच जाएगा। एजेंसी ने यह बयान कल बाजार बंद होने के बाद जारी किया है। UBS ने यह भी कहा कि कंपनी के शेयरों में लगभग 70 फीसदी से ज्यादा की तेजी आ सकती है।

वोडाफोन-आइडिया के शेयर की परफॉर्मेंस

कंपनी के शेयर ने पिछले 1 साल में 117.27 फीसदी का पॉजिटिव रिटर्न दिया है। वहीं 6 महीने में 13.48 फीसदी का रिटर्न दिया है।

वोडाफोन-आइडिया के तिमाही नतीजे

वोडाफोन आइडिया ने 16 मई 2024 को तिमाही नतीजे जारी किये थे। कंपनी ने बताया था कि मार्च तिमाबी में उनका नेट लॉस 7674 करोड़ रुपये हो गया है। यह एक साल पहले की चौथी तिमाही में 6418.9 करोड़ रुपये था। वहीं, कंपनी ने रेवेन्यू में हल्की बढ़त हुई ती। कंपनी का रेवेन्यू जनवरी-मार्च तिमाही में 10606 करोड़ रुपये हो गया है।

यह भी पढ़ें- ऑनलाइन ITR फाइल करने का आसान है प्रोसेस, यहां जानें स्टेप बाय स्टेप तरीका

 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.