Move to Jagran APP

मुख्यधारा में शामिल हुर्इं 163 महिला आरक्षी, अब पोस्टिंग की तैयारी

रुद्रपुर पुलिस लाइन में डीआइजी अजय रौतला ने महिला आरक्षियों की पासिंग आउट परेड की सलामी ली। साथ ही महिला आरक्षियों को शपथ दिलाई।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 19 Aug 2017 04:24 PM (IST)Updated: Sat, 19 Aug 2017 10:54 PM (IST)
मुख्यधारा में शामिल हुर्इं 163 महिला आरक्षी, अब पोस्टिंग की तैयारी
मुख्यधारा में शामिल हुर्इं 163 महिला आरक्षी, अब पोस्टिंग की तैयारी

रुद्रपुर, [जेएनएन]: रुद्रपुर पुलिस लाइन में डीआइजी अजय रौतला ने 163 प्रशिक्षु महिला आरक्षियों की पासिंग आउट परेड की सलामी ली और महिला आरक्षियों को शपथ दिलाई। इसमें पिंकी जोशी सर्वोत्तम कैडेट बनी। वहीं डीआइजी ने प्रशिक्षण के दौरान श्रेष्ठ प्रदर्शन पर महिला आरक्षियों को पुरस्कृत किया। अब इन महिला आरक्षियों के पोस्टिंग की तैयारी की जा रही है। 

loksabha election banner

शनिवार का दिन महिला आरक्षियों के लिए विशेष था। मौका था पासिंग आउट परेड का। परेड के दौरान महिला आरक्षियों ने नौ महीने के दौरान लिए प्रशिक्षण का प्रदर्शन किया। डीआईजी ने परेड का निरीक्षण कर सलामी ली। परेड में 163 महिला आरक्षियों ने भाग लिया। 

डीआइजी ने महिला आरक्षियों को जी-जान से मेहनत करने के साथ ही अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों के निर्वहन करने का भी आह्वान किया। महिला परेड की कमांड धारा कोरंगा ने संभाली। धारा ने बाह्य कक्ष योग में प्रथम स्थान हासिल किया। पासिंग परेड के बाद अपने परिवार से मिलकर महिला आरक्षी भावुक भी हो गयी। वहीं इस मौके पर एसएसपी सदानंद दाते ने फरियादियों की समस्याएं सुनी और उनके निस्तारण का आश्वासन दिया। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड को मिलीं 163 महिला आरक्षी, राज्य की सेवा को हैं तैयार

यह भी पढ़ें: राज्य को मिलेंगी 908 महिला सिपाही, 24 सितंबर के बाद होगी तैनाती

यह भी पढ़ें: बीआरसी-सीआरसी के 1300 पदों पर नियुक्ति का आदेश

यह भी पढ़ें: सेना में होना चाहते हैं भर्ती तो 20 सितंबर तक करें ऑनलाइन आवेदन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.