PreviousNext

पिथौरागढ़ में फटा बादल, पांच मकान दबे; तीन लोगों की मौत

Publish Date:Sat, 12 Aug 2017 11:07 PM (IST) | Updated Date:Sat, 12 Aug 2017 11:10 PM (IST)
पिथौरागढ़ में फटा बादल, पांच मकान दबे; तीन लोगों की मौतपिथौरागढ़ में फटा बादल, पांच मकान दबे; तीन लोगों की मौत
पिथौरागढ़ के तहसील बंगापानी के मदरमा गांव में बादल फटने से हुए भूस्खलन से मलबे की चपेट में आने से दो मकान दब ध्वस्त हो गए। तीन की मौत हो गई, जबकि एक घायल और दो लापता हैं।

पिथौरागढ़, [जेएनएन]: उत्तराखंड में मानसून का कहर जारी है। देर रात पिथौरागढ़ में बादल फटने से भारी तबाही हुई है। बंगापानी तहसील के बंगापानी और मदकोट के मध्य मदरमा गाव में बादल फटा। पहाड़ से आए मलबे की चपेट में आने से दो मकान दब ध्वस्त हो गए। जिसमें रह रहे तीन की मौत हो गई। जबकि एक घायल और दो लापता हैं। 

शनिवार रात तकरीबन दस बजे के आसपास मदरमा गाव क्षेत्र में बादल फटने से भारी भू स्खलन हो गया। मदरमा के तोक टिप्ल्या में दो मकान ध्वस्त हो गए। मकानों में रहने वाले शेर सिंह पुत्र राम सिंह, राधा देवी पत्नी शेर सिंह, सुनीता पुत्री भवान सिंह व रेखा पुत्री भवान सिंह सहित छह लोग मलबे में दब गए। जिसमें शेर सिंह, राधा देवी और कुमारी सुनीता की मौत हो गई। रेखा की हालत गंभीर है जबकि दो अन्य लापता है। ग्रामीण बचाव और खोज में जुटे है। राजस्व और आपदा राहत दल पुलिस मौके को रवाना हुई है।

इसके अलावा शुक्रवार रात नैनीताल जिले के रामनगर में नदी के तेज बहाव में फंस नोएडा की एमिटी विश्वविद्यालय के दो छात्रों की मौत हो गई। सुबह दोनों के शव भी मिल गए। शुक्रवार को एमिटी यूनिवर्सिटी के छात्र पारस मोहन शर्मा (21),  शुभम पांडे (21), ऋषभ गर्ग (23), शुभम महरा (21) , उमेद अख्तर (27) व नमरा अली (20) कॉर्बेट पार्क घूमने आए थे। ये सभी कार्बेट पार्क के निकट एक रिसॉर्ट में ठहरे। रात को ये रिसॉर्ट के कर्मचारी रवि के साथ रामनगर के होटल में खाना लेने गए। 

खाना पैक करा लौट रहे थे तो सांवल्दे नदी (बरसाती नदी) उफान पर थी। बावजूद इसके ये लोग नदी पार करने की कोशिश करने लगे। पुलिस के अनुसार नदी के बीच में पहुंच वाहन का इंजन बंद हो गया और कार तेज बहाव की चपेट में आ गई। छात्रों ने शोर मचाया तो आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। लोगों ने रिसॉर्ट कर्मचारी रवि व तीन छात्रों और छात्रा को बाहर निकाल लिया, लेकिन ऋषभ और शुभम पांडेय कार के साथ बह गए। 

 

प्रदेश में भारी बारिश

देहरादून स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार रविवार को प्रदेश में भारी वर्षा के आसार हैं। केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि विशेषकर देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, चंपावत, नैनीताल, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर में कुछ स्थानों पर 205 मिमी तक बारिश हो सकती है। उन्होंने बताया कि सोमवार से मानसून की रफ्तार कुछ मंद पड़ने की संभावना है। अलबत्ता 19 अगस्त से एक बार फिर मौसम करवट बदलेगा।

 

 यह भी पढ़ें: पिथौरागढ़ में बादल फटा, चार मकान व पुल बहे; चेतावनी निशान से उपर गंगा

PICS: पिथौरागढ़ में बादल फटा, हरिद्वार हुआ पानी-पानी

यह भी पढ़ें: भूस्खलन के भय से चलचला के लोगों ने खाली किया गांव

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Three die in pithoragarh due to Cloudburst(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

नानासेम के पास बोलेरो कैंपर सड़क पर पलटी14 घंटे तक मलबे के अंदर फंसी रही गाय, रेस्क्यू कर सकुशल बाहर निकाला
यह भी देखें