गुलदार की गोली मारकर हत्या

Publish Date:Sun, 10 Jun 2012 01:03 AM (IST) | Updated Date:Sun, 10 Jun 2012 01:05 AM (IST)

जागरण संवाददाता, कोटद्वार/थलीसैण

गढ़वाल वन प्रभाग की दमदेवल रेंज में एक मादा गुलदार की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वन विभाग की ओर से अज्ञात के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज कराया गया है। विभाग ने रेंज कार्यालय में गुलदार के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसे दफना दिया। उधर, ग्रामीणों का आरोप है कि गुलदार को विभाग की टीम ने ही मारा।

जानकारी के अनुसार, गढ़वाल वन प्रभाग की दमदेवल रेंज के किर्खू बाजार से सटे नाले में वनकर्मियों ने शनिवार सुबह एक गुलदार का शव मिला। करीब चार वर्षीय इस मादा गुलदार के सिर पर गोली लगी थी। मौके पर पहुंचे वन क्षेत्राधिकारी जितेंद्र पुरी शव को कब्जे में लेकर रेंज कार्यालय ले गए। पुरी ने दावा किया कि यह वही गुलदार है, जिसने 20 मई को नौखंडी में मासूम को निशान बनाया था। उनकी माने तो गुलदार का एक दांत भी टूटा हुआ है। वहीं, ग्रामीण महेंद्र पंत, गंभीर सिंह रावत, सुदोधर आदि ने बताया कि शुक्रवार शाम वन विभाग की टीम एक शिकारी के साथ मौके पर पहुंची थी। ग्रामीणों का कहना है कि रात्रि में उन्होंने फायरिंग की आवाज भी सुनी थी। साथ ही उन्होंने कहा कि सुबह वनकर्मी ग्रामीणों को बगैर कोई जानकारी दिए चुपचाप गुलदार के शव को रेंज कार्यालय ले गए। उन्होंने आशंका जताई कि गुलदार की हत्या वन विभाग की टीम ने ही की।

उधर, वन विभाग का कहना है कि गश्ती दल ने कोई गोली नहीं चलाई। इस प्रकरण में एक दिलचस्प बात यह भी है कि जहां वन क्षेत्राधिकारी जीतेंद्र पुरी गुलदार का ऊपरी दांत टूटे होने की बात कह रहे हैं, वहीं प्रभागीय वनाधिकारी एमवी सिंह ने गुलदार के तमाम दांत व नाखून सुरक्षित होने की बात कही। एमवी सिंह ने स्वीकार किया कि गुलदार की मौत गोली लगने से हुई है। लेकिन, गोली किस बंदूक से चली, यह फारेंसिक जांच के बाद स्पष्ट हो जाएगा। फिलहाल, विभाग ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर

कमेंट करें

    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)
    यह भी देखें

    अपनी प्रतिक्रिया दें

    अपनी भाषा चुनें
    English Hindi


    Characters remaining

    लॉग इन करें

    निम्न जानकारी पूर्ण करें

    Name:


    Email:


    Captcha:
    + =


     

      यह भी देखें
      Close