Move to Jagran APP

उत्तराखंड के सीएम की हवाई यात्रा का किराया तीन करोड़ 61 लाख

एक तरफ राज्य सरकार विकास कार्यो के लिए धन की कमी का रोना रो रही है। वहीं दूसरी तरफ सीएम ने अकेले एक वर्ष में विभिन्न कंपनियों के हेलीकाप्टरों में तीन करोड़ 61 लाख रुपये की हवाई यात्रा की है, जबकि सरकारी विमान के ईधन का खर्च अलग से है।

By BhanuEdited By: Published: Tue, 31 May 2016 09:42 AM (IST)Updated: Tue, 31 May 2016 09:44 AM (IST)

प्रकाश जोशी, लालकुआं (नैनीताल)। एक तरफ राज्य सरकार विकास कार्यो के लिए धन की कमी का रोना रो रही है। वहीं दूसरी तरफ सीएम ने अकेले एक वर्ष में विभिन्न कंपनियों के हेलीकाप्टरों में तीन करोड़ 61 लाख रुपये की हवाई यात्रा की है, जबकि सरकारी विमान के ईधन का खर्च अलग से है। राज्य सरकार को भारी भरकम बिल को चुकाना पड़ा।

loksabha election banner

पढ़ें:-प्रदीप टम्टा के दांव से हरीश रावत ने साधे कई निशाने
यह खुलासा दिल्ली निवासी जनपक्ष इंडिया के जीवन पंत की ओर से उत्तराखंड नागरिक उड्डयन प्राधिकरण मसूरी से मांगी कई सूचना से हुआ। इसमें मुख्यमंत्री हरीश रावत ने दिसंबर 2014 से जनवरी 2016 के बीच हैरिटेज, एयर चार्टस, स्पेन एयर, एयरोटैक, सार एवियेशन, हैलीजेट, एरोएयर क्राफ्ट चार्टर कंपनियों से हेलीकाप्टर लिए।

पढ़ें:-उत्तराखंड: विधायक भीमलाल पर फिर लटकी तलवार
सरकार को उक्त उड़नखटोलों के तीन करोड़ 61 लाख 79 हजार 434 रुपये चुकाने पड़े। इसके अलावा राज्य सरकार के अपने विमान में भरे गये ईधन का खर्चा अलग से है। सरकार भले ही विकास कार्य के लिए गंभीर नहीं है, लेकिन मुखिया के सैर सपाटे में किसी भी प्रकार की कमी नहीं होने दे रही है। हवाई यात्रा में करोड़ों रुपये का खर्च इसका प्रमाण है।

पढ़ें:-उत्तराखंड के सीएम हरीश रावत के जवाब से सीबीआइ संतुष्ट नहीं
काफिले में चलने वाले वाहनों पर तीन लाख खर्च
मुख्यमंत्री के काफिले में चलने वाले वाहनों में वित्तीय वर्ष 2015-16 में 23 लाख रुपये का ईधन भरा गया। इसके साथ ही वाहनों की साज-सज्जा व मरम्मत में लगभग तीन लाख रुपये खर्च कर दिए गए।
पढ़ें-उत्तराखंडः मंत्री पद के तलबगारों को अभी करना होगा इंतजार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.