Move to Jagran APP

संगीता के घर गूंजी एक साथ तीन किलकारियां

टिहरी में लचर स्वास्थ्य व्यवस्था के कारण एक गर्भवती महिला को उसके परिजन निजी चिकित्सालय ऋषिकेश लेकर आए। चिकित्सालय में महिला तीन बच्चों को जन्म दिया।

By Edited By: Published: Mon, 21 Aug 2017 09:32 PM (IST)Updated: Thu, 24 Aug 2017 08:52 PM (IST)
संगीता के घर गूंजी एक साथ तीन किलकारियां
संगीता के घर गूंजी एक साथ तीन किलकारियां

ऋषिकेश, [जेएनएन] : राजकीय चिकित्सालय टिहरी में लचर स्वास्थ्य व्यवस्था के कारण एक गर्भवती महिला को उसके परिजन निजी चिकित्सालय ऋषिकेश लेकर आए। चिकित्सालय में महिला तीन बच्चों को जन्म दिया। हालांकि समय पूर्व प्रसव में तीनों बच्चे वजन में कम हैं। मगर चिकित्सकों की देखरेख में अभी बच्चे स्वस्थ हैं।

loksabha election banner

इंद्रवाल गांव जरदार चंबा टिहरी गढ़वाल निवासी सूरजमणी भट्ट ने बताया कि उनकी पत्नी संगीता देवी गर्भवती थी। राजकीय चिकित्सालय टिहरी में वह चिकित्सक की देखरेख में थी। तीस सप्ताह बीतने के बाद जब वह चिकित्सालय गए तो वह सुविधाओं की कमी बताते हुए चिकित्सकों ने उन्हे गर्भवती पत्नी को ऋषिकेश ले जाने की सलाह दी। 16 अगस्त को सूरजमणी ने निर्मल आश्रम हॉस्पिटल की स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. पूजा से अपनी पत्नी का परीक्षण कराया। चिकित्सक ने संगीता को भर्ती कर लिया। उसी रोज डॉ. कमलदीप ¨सह की देखरेख में डॉ. पूजा ने संगीता का प्रसव कराया। प्रसव में महिला ने तीन बच्चों को जन्म दिया। सामान्यत: नवजात शिशुओं का वजन ढाई से तीन किलो के बीच होता है। मगर तीनों बच्चे वजन में काफी कम थे। एनआइसीयू न्यू लिटिल इंसेटिव केयर यूनिट में रखा गया। सोमवार को यह दंपती अपने नवजात दो पुत्र व एक पुत्री के साथ घर लौट गए।

  यह भी पढ़ें: टिहरी में अस्पताल में ताला, बाहर जन्मे नवजात ने तोड़ा दम

 यह भी पढ़ें: बारिश में गर्भवती को चारपाई पर लिटा उफनती सौंग नदी पार की


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.